भारतीय टीम ने दी वेल्स को पटखनी, जीत के बावजूद क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से चूकी

Indian team beats Wales, enters quarter final match
भारतीय टीम ने दी वेल्स को पटखनी, जीत के बावजूद क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से चूकी
हॉकी वर्ल्ड कप 2023 भारतीय टीम ने दी वेल्स को पटखनी, जीत के बावजूद क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से चूकी
हाईलाइट
  • भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 4-2 से जीत हासिल की

डिजिटल डेस्क, उड़ीशा। हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के पूल-डी के मुकाबले में मेजबान भारत और वेल्स की टीमें आमने-सामने थी। भारतीय टीम ने इस बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत स्पेन को 2-0 से हराकर और इंग्लैंड के साथ मैच बराबरी पर खत्म करके की थी। वेल्स के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में उतरी भारतीय टीम की नजरें सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर थी। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 4-2 से जीत तो हासिल कर ली, लेकिन बराबर अंक और कम गोल होने की वजह से भारतीय टीम सीधे क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए प्रवेश नहीं कर सकी। भारत को अब ग्रुप-सी में तीसरे स्थान पर रहने वाली न्यूजीलैंड की टीम से एक क्राश ओवर मैच खेलना पड़ेगा।  

आकाशदीप रहे मैच के हीरो

कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने शुरुआत से ही वेल्स पर दबाव बनाए रखा। हाफ टाइम तक भारतीय टीम ने शमशेर सिंह और आकाशदीप के शानदार गोल्स की बदौलत 2-0 की बढ़त बना ली। लेकिन तीसरे क्वार्टर में वेल्स की टीम ने दमदार वापसी करते हुए मुकाबले को 2-2 में बराबरी हासिल कर ली। लेकिन अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत सिंह और आकाशदीप के गोल्स की मदद से 4-2 की जीत हासिल की। भारतीय टीम के लिए आकाशदीप ने सर्वाधिक 2 गोल दागे।  

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने से चूकी टीम

वेल्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली शानदार जीत के बावजूद भारतीय टीम सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश नहीं कर पाई। अब भारत को आगे बढ़ने के लिए   क्रॉसओवर मुकाबले में 22 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। भारत अपने ग्रुप-डी में दूसरे स्थान पर रहा। जबकि न्यूजीलैंड ग्रुप-सी की अंकतालिका में तीसरे नंबर पर रही। 

भारत के तीन मैच में दो जीत और एक ड्रॉ से 7 अंक हैं वहीं इस ग्रुप से इंग्लैंड ने बेहतर गोल औसत के दम पर भारत को पछाड़कर सीधे क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इंग्लैंड के भी ग्रुप में 7 ही अंक थे। अब भारतीय टीम के पास क्रॉस ओवर मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का मौका होगा। भारत को सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए वेल्स को 8-0 से हराना था, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

Created On :   19 Jan 2023 3:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story