comScore

महिला हॉकी: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत जीत के साथ की, पहला मैच 4-0 से जीता; कप्तान रानी ने दो गोल दागे

महिला हॉकी: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत जीत के साथ की, पहला मैच 4-0 से जीता; कप्तान रानी ने दो गोल दागे

हाईलाइट

  • भारतीय टीम ने साल के अपने पहले दौरे पर मेजबान न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया
  • कप्तान रानी रामपाल ने दो गोल किए, शर्मिला और नमिता टोप्पो ने 1-1 गोल दागा
  • भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर मेजबान टीम के साथ 4 मैच खेलने हैं

डिजिटल डेस्क। भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलिंपिक ईयर के अपने पहले दौरे की शुरुआत जीत के साथ की है। शनिवार को भारतीय टीम ने साल के अपने पहले दौरे पर न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया। मैच में भारतीय टीम की कप्तान रानी रामपाल ने दो गोल किए। शर्मिला और नमिता टोप्पो ने 1-1 गोल दागा। मेजबान न्यूजीलैंड टीम मैच में एक भी गोल नहीं कर पाई। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। भारतीय टीम को अब 27 और 29 जनवरी को न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ मैच खेलना है।  इसके बाद वह 4 फरवरी को ब्रिटेन से और फिर अगले दिन 5 फरवरी को मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। बता दें कि इस साल ओलंपिक जापान की राजधानी टोक्यो में 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होगा। 

पूरे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड पर दबदबा बनाए रखा। भारतीय टीम के लिए पहला गोल रानी ने तीसरे क्वार्टर में किया और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद शर्मिला ने उसी क्वार्टर में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। चौथे क्वार्टर में रानी ने अपना दूसरा गोल किया और टीम को 3-0 से आगे कर दिया। वहीं, टीम के लिए आखिरी गोल नमिता ने किया और स्कोर 4-0 कर टीम को जीत दिलाई। इस साल जापान की राजधानी टोक्यो में 24 जुलाई से 9 अगस्त तक ओलिंपिक खेल होगा।

जीत के बाद कोच ने कहा-हम लगातार अपने खेल में सुधार करेंगे
मैच के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच सोर्ड मरिने ने कहा, ‘‘मैच की शुरुआत में हमने उतना बेहतर नहीं खेला, लेकिन इसके बाद टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल करने के कई मौके बनाए। आखिरी दो क्वार्टर में न्यूजीलैंड की टीम ने हम पर दबाव बनाने की कोशिश की। इसके बावजूद हम अपने अटैक के साथ सकारात्मक रहे। हम लगातार अपने खेल में सुधार करेंगे। 

मारिजेन ने कहा कि, वह दौरे के दौरान कुछ चीजों को आजमाएंगे, जिसमें टीम में बदलाव भी शामिल है। डचमैन ने कहा, "आज हम ओलंपिक खेलों की तरह ही 16 खिलाड़ियों के साथ खेले हैं और हर मैच में हम खिलाड़ियों को बदलेंगे। हमने आज मैच में कुछ नई चीजों को करने की कोशिश की। लेकिन हमें अभी भी सुधार की आवश्यकता है और इसलिए हम हर मैच में अपने खेल को बेहतर करने की कोशिश करेंगे। 

कमेंट करें
X5Z0Y