हॉकी विश्व कप से पहले गति को बढ़ाना और चोटों को सीमित करना मुख्य फोकस

Keeping pace and limiting injuries key focus ahead of Hockey World Cup: Coach Shopman
हॉकी विश्व कप से पहले गति को बढ़ाना और चोटों को सीमित करना मुख्य फोकस
कोच शॉपमैन हॉकी विश्व कप से पहले गति को बढ़ाना और चोटों को सीमित करना मुख्य फोकस
हाईलाइट
  • भारतीय महिला टीम को बेहतर करने की काफी उम्मीदें हैं

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेक शोपमैन को उम्मीद है कि दुनिया की कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग के मैच उनकी टीम को स्पेन और नीदरलैंड में 1 जुलाई को शुरू होने वाले विश्व कप से पहले अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मंच प्रदान करेगा। महिला विश्व कप के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। भारतीय महिला टीम को बेहतर करने की काफी उम्मीदें हैं, खासकर टोक्यो ओलंपिक में अपनी शानदार प्रदर्शन के बाद, जहां उन्होंने ऐतिहासिक चौथा स्थान हासिल किया था।

जेनेक ने शुक्रवार को कहा, इन (प्रो लीग) में शीर्ष टीमों से खेलते हुए हम ज्यादातर खुद पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। लेकिन मैचों के नतीजे से ज्यादा मैं इस बात से संतुष्ट हूं कि टीम ने कैसे खेला है और मुझे विश्वास है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। गोलकीपिंग की दिग्गज सविता के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम ने अपने पहले प्रो लीग अभियान में टेबल टॉपर्स के रूप में घरेलू मैचों को समाप्त किया है।

यूरोप और विश्व कप में शेष प्रो लीग मैचों से पहले आने वाले हफ्तों में टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए जेनेक ने कहा, अगले पांच से छह सप्ताह के लिए हम बेंगलुरु में रहकर प्रशिक्षण करेंगे। प्रो लीग और विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने का एक साझा लक्ष्य जारी रखेंगे।उन्होंने आगे कहा, हमारा ध्यान अपनी शारीरिक मजबूती के निर्माण पर होगा। हम खेल में अपनी गति को बढ़ाने का काम करेंगे।

हम चोट के जोखिम को भी सीमित करना चाहते हैं क्योंकि हम बैक-टू-बैक प्रो लीग और विश्व कप मैच खेलेंगे। पूल बी में अपने विरोधियों के बारे में बोलते हुए (भारत को इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है) जेनेक ने कहा, हमने इंग्लैंड के साथ कई बार खेल चुके हैं। हम उनके खेल से परिचित हैं और टीम ने चीन को भी काफी खेला है लेकिन महामारी के कारण, हमने पिछले दो वर्षों में न्यूजीलैंड को खेलते हुए नहीं देखा है और जो मैंने उनके बारे में पढ़ा है, उनकी टीम में कुछ खिलाड़ी घायल हैं। लेकिन फिर भी हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम अच्छी शुरुआत करें।

आईएएनएस

Created On :   29 April 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story