नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 4-0 से पीटा

Netherlands beat Malaysia 4-0
नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 4-0 से पीटा
हॉकी वर्ल्ड कप 2023 नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 4-0 से पीटा

डिजिटल डेस्क, राउरकेला। तीन बार के चैंपियन नीदरलैंड्स ने पुरुष हॉकी विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरूआत करते हुए पूल सी मैच में मलेशिया को शनिवार को 4-0 से पीट दिया। 1973, 1990 और 1998 में तीन बार खिताब जीत चुके नीदरलैंड्स ने यहां बिरसा मुंडा स्टेडियम में दूसरे और चौथे क्वार्टर में दो-दो गोल दागे। पहला क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद कोच जेरोन डेलमी की टीम ने दूसरे क्वार्टर में 2-0 की बढ़त बनायी। थीज्स वान डैम ने 19वें मिनट में मैदानी गोल से खाता खोला। चार मिनट बाद जिप जॉन्सन ने स्कोर 2-0 कर दिया। मलेशिया ने तीसरे क्वार्टर में बेहतर खेल दिखाया और तीन पेनल्टी कार्नर हासिल किये लेकिन किसी का भी फायदा नहीं उठा सके।

विश्व की तीसरे नंबर की टीम और खिताब की प्रबल दावेदार नीदरलैंड्स ने चौथा क्वार्टर शुरू होते ही ट्यून बेंस के 46वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागने से स्कोर 3-0 कर दिया। जोरिट क्रून ने अंतिम हूटर बजने से कुछ सेकंड पहले टीम का चौथा गोल दागा। दोनों टीमों को तीन-तीन पेनल्टी कार्नर मिले और नीदरलैंड्स ने एक को गोल में बदला जबकि मलेशिया तीनों में विफल रहा।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Jan 2023 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story