सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश का हरियाणा से होगा मुकाबला

Uttar Pradesh will face Haryana in the semi-finals
सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश का हरियाणा से होगा मुकाबला
जूनियर राष्ट्रीय हॉकी सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश का हरियाणा से होगा मुकाबला
हाईलाइट
  • कल मैच दो टीमों के बीच होगा
  • जो कौशल और दृढ़ संकल्प के मामले में बराबर हैं।

डिजिटल डेस्क, कोविलपट्टी। 12वीं हॉकी इंडिया जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2022 के सेमीफाइनल में गत चैम्पियन उत्तर प्रदेश हॉकी का सामना हॉकी हरियाणा से होगा, जबकि हॉकी चंडीगढ़ का मुकाबला हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा से होगा।

अपने सेमीफाइनल मैच से पहले उत्तर प्रदेश हॉकी कोच विकास पाल ने कहा, हॉकी हरियाणा एक खतरनाक और हमलावर टीम है। उन्होंने अब तक प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया है। फिर भी, मुझे विश्वास है कि इस कठिन प्रतिद्वंद्वी की चुनौती का सामना करने और उस दिन अपनी सर्वश्रेष्ठ हॉकी खेलने में मेरी टीम माहिर होगी। अगर हम ऐसा करने का प्रबंधन कर सकते हैं, तो हम फाइनल में पहुंच सकते हैं।दूसरी ओर, हॉकी हरियाणा के कोच राजेंद्र कुमार सिहाग भी अपनी टीम के फाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को लेकर उत्साहित दिखे।

उन्होंने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि उत्तर प्रदेश हॉकी के खिलाफ हमारा सेमीफाइनल मुकाबला टूर्नामेंट में अब तक का सबसे कठिन मैच होगा। हमने उनके खेल का बारीकी से विश्लेषण किया है और मैदान पर उनकी विशेष ताकत और कमजोरियों के बारे में जाना है। हमें अपने दृष्टिकोण पर ध्यान देना होगा। इस मैच के लिए और उस रणनीति को लागू करें, जिस पर हमने इस टूर्नामेंट की शुरुआत से काम किया है। हम अभी प्रतियोगिता के महत्वपूर्ण चरणों में हैं, इसलिए हमें कल पिच पर कोई गलती करने से बचने के लिए सावधान रहना होगा।

दूसरे सेमीफाइनल में हॉकी चंडीगढ़ का सामना हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा से होगा, जिसने बुधवार को आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच में हॉकी पंजाब को हराया था।सेमीफाइनल मैच से पहले बोलते हुए हॉकी चंडीगढ़ के कोच गुरमिंदर सिंह ने कहा, बड़े सेमीफाइनल मैच हमेशा तनावपूर्ण होते हैं, जहां कोई भी टीम गलतियां नहीं करना चाहती है। जबकि इस तरह का दृष्टिकोण सामान्य है, हमारा मुख्य ध्यान अपने खेलने और अपने कौशल पर भरोसा करने पर होगा, जिसने हमें टूर्नामेंट में इतना आगे बढ़ाया है।

ओडिशा के हॉकी संघ के कोच बिजय कुमार लाकड़ा ने कहा, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ क्षेत्र शानदार हॉकी खिलाड़ियों और हॉकी की तेज और आक्रामक शैली खेलने वाली टीमों के निर्माण के लिए प्रसिद्ध है। यह एक ऐसी चुनौती है, जिससे निपटना किसी भी टीम या कोच के लिए मुश्किल है, लेकिन एक जिसे हम पसंद करेंगे। देश की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलना चाहते हैं। कल मैच दो टीमों के बीच होगा, जो कौशल और दृढ़ संकल्प के मामले में बराबर हैं। दोनों टीमें फाइनल में आगे बढ़ने में सक्षम हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 May 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story