सिंगापुर में राष्ट्रपति पद की दौड़ में मंत्री थर्मन शनमुगरत्नम

सिंगापुर में राष्ट्रपति पद की दौड़ में मंत्री थर्मन शनमुगरत्नम
S'pre Minister Tharman Shanmugaratnam running for prez polls
2011 से सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण के अध्यक्ष भी रहे हैं।
डिजिटल डेस्क,सिंगापुर। सिंगापुर की सत्तारूढ़ पीपुल्स एक्शन पार्टी (पीएपी) के एक वरिष्ठ मंत्री थरमन शनमुगरत्नम ने गुरुवार को इस साल राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने के अपने इरादे की घोषणा की। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री ली ह्सियन लूंग को राजनीति और अन्य सभी पदों से संन्यास लेने के अपने फैसले की जानकारी दी। 66 वर्षीय शनमुगरत्नम 2019 से सिंगापुर के वरिष्ठ मंत्री हैं। वो 2015 से सामाजिक नीतियों के समन्वय मंत्री और 2011 से सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण के अध्यक्ष भी रहे हैं।

प्रधानमंत्री ली को लिखे पत्र में, शनमुगरत्नम, जो एक अर्थशास्त्री भी हैं, ने कहा: मेरी योजना अब से एक महीने बाद 7 जुलाई, 2023 को ऐसा करने की है, ताकि मैं सिंगापुर में अपनी तत्काल आधिकारिक प्रतिबद्धताओं को पूरा कर सकूं। वह अन्य सभी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों से भी हट जाएंगे जो वह मंत्री पद पर रहते हुए निभा रहे हैं। जवाब में, प्रधानमंत्री ने एक पत्र में थर्मन शनमुगरत्नम को बताया कि वह उनके राष्ट्रपति के पद की दौड़ के फैसले को समझते हैं।

यह सार्वजनिक सेवा की भावना और कर्तव्य की भावना को ध्यान में रखते हुए आपने दिखाया है। देश के प्रमुख के रूप में राष्ट्रपति सभी नागरिकों का होता है, और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिंगापुर का प्रतिनिधित्व करता है। राष्ट्रपति के पास कई शक्तियां होती हैं, वो महत्वपूर्ण नियुक्तियां करते हैं। ली ने आगे कहा, विभिन्न वित्तीय भूमिकाओं से आपने सिस्टम का गहरा ज्ञान प्राप्त किया है। आपका अंतर्राष्ट्रीय कद और सरकार और राजनीति में आपका अनुभव भी आपको लाभ पहुंचाएगा, जब आप देश और विदेश में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

थर्मन शनमुगरत्नम 2001 से जुरोंग जीआरसी के तमन जुरोंग डिवीजन का प्रतिनिधित्व करने वाले पीएपी सांसद रहे हैं। वह सिंगापुर के सॉवरेन वेल्थ फंड जीआईसी के उपाध्यक्ष के रूप में भी काम कर रहे हैं। पेशे से एक अर्थशास्त्री, थर्मन ने अपना पूरा कामकाजी जीवन सिंगापुर के लिए सार्वजनिक सेवा में, मुख्य रूप से आर्थिक और सामाजिक नीतियों से संबंधित भूमिकाओं में बिताया है। उन्होंने एक साथ विभिन्न उच्च स्तरीय अंतरराष्ट्रीय परिषदों और पैनलों का नेतृत्व भी किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Jun 2023 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story