फ्लोरिडा जाने वाली अमेरिकी एयरलाइंस का विमान 3 मिनट में 15 हजार फीट नीचे गिरा, डर गए यात्री 

फ्लोरिडा जाने वाली अमेरिकी एयरलाइंस का विमान 3 मिनट में 15 हजार फीट नीचे गिरा, डर गए यात्री 
  • अमेरिकन एयरलाइंस विमान हादसा होते होते बचा
  • फ्लोरिडा जा रही थी अमेरिकी एयरलाइंस
  • दबाव के चलते 3 मिनट में 15 हजार फीट गिरा, डर गए यात्री

डिजिटल डेस्क, टालहासी। फ्लोरिडा जाने वाली अमेरिकन एयरलाइंस की एक उड़ान संभावित दबाव के कारण तीन मिनट में 15,000 फीट नीचे गिर गई, जिससे यात्री डर गए। फॉक्स 35 न्यूज ने फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि उड़ान अमेरिका में उत्तरी कैरोलिना के चार्लोट से गेन्सविले जा रही थी, जब चालक दल ने संभावित दबाव की समस्या की सूचना दी।

फ्लोरिडा विश्‍वविद्यालय के प्रोफेसर हैरिसन होव, जो विमान में सवार थे, ने दुखद अनुभव साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने एक्स पर तस्वीरें शेयर करते हुए कहा, "मैं बहुत उड़ चुका हूं। यह डरावना था।"

तस्वीरों में विमान में ऑक्सीजन मास्क लटका हुआ दिख रहा है और उनके समेत कई यात्री इसकी मदद से सांस लेने की कोशिश कर रहे हैं। कैप्शन में लिखा है, "अमेरिकन एयर 5916 पर हमारे अद्भुत फ्लाइट क्रू-केबिन स्टाफ और पायलटों को बधाई। तस्वीरें जलने की गंध, तेज धमाके या कानों की आवाज को कैद नहीं कर सकतीं।"

उड़ान रिकॉर्ड के अनुसार, सबसे बड़ी गिरावट लगभग 42 मिनट में हुई और छह मिनट तक चली - उड़ान 18,600 फीट नीचे गिरी। हैरिसन होव ने कहा, "उड़ान के बीच में कुछ गड़बड़ हो गई और केबिन में दबाव कम हो गया। जलने की गंध को स्पष्ट रूप से ऑक्सीजन कनस्तरों के उपयोग के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। विंग फ्लैप तुरंत हमारी ऊंचाई को कम करने के लिए निकले ताकि अधिक ऑक्सीजन हो सके। यह भयानक था लेकिन ठीक हो गया।" उन्होंने फ्लाइट क्रू और पायलटों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने यात्रियों को सूचित किया और उन्‍हें शांति बनाए रखने को कहा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Aug 2023 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story