सिंगापुर के पीएम के भाई ने कहा, भारतीय मूल के मंत्रियों ने की उनकी टिप्पणियों की गलत व्याख्या

सिंगापुर के पीएम के भाई ने कहा, भारतीय मूल के मंत्रियों ने की उनकी टिप्पणियों की गलत व्याख्या
  • सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली ह्सियन लूंग ने कहा उनकी टिप्पणियों की गलत व्याख्या गई की
  • गृह एवं कानून मंत्री के. षणमुगम और विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने यांग को पत्र भेजकर माफी मांगने को कहा था

डिजिटल डेस्क, सिंगापुर। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली ह्सियन लूंग के भाई ली ह्सियन यांग ने भारतीय मूल के मंत्रियों ने दो औपनिवेशिक इमारतों के किराये से संबंधित उनकी टिप्पणियों की गलत व्याख्या की है, उन्होंने मीडिया में प्रकाशित 'सिर्फ तथ्यों को बताया है।'

गृह एवं कानून मंत्री के. षणमुगम और विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने पिछले सप्ताह यांग को पत्र भेजकर मानहानिकारक आरोप लगाने के लिए माफी मांगने को कहा था।

मंत्रियों ने कहा कि यांग ने उन पर भ्रष्ट तरीके से काम करने और व्यक्तिगत लाभ के लिए सिंगापुर लैंड अथॉरिटी (एसएलए) से बिना मंजूरी के अवैध रूप से पेड़ों की कटाई कराकर उन्हें तरजीह देने और 26 और 31 रिडआउट रोड के नवीनीकरण के लिए एसएलए से भुगतान कराने का आरोप लगाया है।

26 और 31 रिडआउट रोड, रिडआउट पार्क क्षेत्र में 100 साल पुराने दो बंगले हैं जिन्हें षणमुगम और बालाकृष्णन को किराए पर दिया गया है।

षणमुगम और बालाकृष्णन ने 27 जुलाई को अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, "ये आरोप झूठे हैं।"

मंत्रियों को जवाब देते हुए यांग ने कहा, " मेरी पोस्ट में यह दावा नहीं किया गया है कि षणमुगम और वी बालाकृष्णन गलत हैं और वी बालाकृष्णन ने भ्रष्ट तरीके से या व्यक्तिगत लाभ के लिए एसएलए से अनुमोदन के बिना अवैध रूप से पेड़ों की कटाई करके उन्हें तरजीह दी और उनके नवीकरण के लिए एसएलए भुगतान भी कर रहा है।

"मेरी पोस्ट में केवल वे तथ्य बताए गए हैं, जो सिंगापुर और अंतरराष्ट्रीय मीडिया में व्यापक रूप से प्रकाशित हो चुके हैं।"

द स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, यांग एसएलए का जिक्र कर रहे थे, जो एक वैधानिक बोर्ड है और षणमुगम की देखरेख वाले कानून मंत्रालय के अंतर्गत आता है।

टेल्को सिंगटेल के पूर्व सीईओ यांग ने अपने पोस्ट में कहा, "मेरी पोस्ट यूके में की गई थी। अगर षणमुगम और वी. बालाकृष्णन को लगता है कि उनके पास कोई वास्तविक मामला है, तो उन्हें मुझ पर यूके में मुकदमा करना चाहिए।"

न्यायिक कार्यवाही के दौरान झूठ बोलने के आरोप में पुलिस जांच के दायरे में आने के बाद यांग और उनकी पत्नी ली सुएट फर्न ने सिंगापुर छोड़ दिया था।

अब तक, यांग ने भारतीय मूल के दो मंत्रियों को किराए पर दिए गए रिडआउट रोड बंगलों पर कम से कम आठ फेसबुक पोस्ट किए हैं।

पिछले हफ्ते, उनसे मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाली फेसबुक पोस्ट पर सुधार नोटिस लगाने के लिए भी कहा गया था।

रिडआउट रोड संपत्ति किराये का मुद्दा पहली बार मई में विपक्षी राजनेता और रिफॉर्म पार्टी के प्रमुख केनेथ जयरत्नम ने उठाया था, जब उन्होंने सवाल किया था कि क्या मंत्री दो-राज्य संपत्तियों के किराये के लिए "उचित बाजार मूल्य से कम भुगतान" कर रहे हैं।

भ्रष्ट आचरण जांच ब्यूरो (सीपीआईबी) की जांच और वरिष्ठ मंत्री टेओ ची हेन की समीक्षा के बाद जुलाई में संसद में इस पर बहस हुई।

सीपीआईबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उसे दोनों मंत्रियों की ओर से कोई गलत काम नहीं मिला, जबकि टीओ की समीक्षा में पाया गया कि प्रक्रियाओं का पालन किया गया था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 July 2023 6:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story