चमन सीमा के पास अफगान सुरक्षाबलों ने की फायरिंग, 5 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत

Afghan security forces fired near Chaman border, 5 Pakistani civilians died
चमन सीमा के पास अफगान सुरक्षाबलों ने की फायरिंग, 5 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत
पाकिस्तान चमन सीमा के पास अफगान सुरक्षाबलों ने की फायरिंग, 5 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के पांच लोगों की मौत हो गई

डिजिटल डेस्क, बलूचिस्तान। बलूचिस्तान में चमन बॉर्डर के पास रविवार को अफगान सुरक्षाबलों ने फायरिंग की, जिसमें कम से कम पाकिस्तान के पांच लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समा टीवी के मुताबिक, पुलिस और रेंजर्स ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

खामा प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने शनिवार को बताया कि उसके आतंकवाद विरोधी बलों ने एक पहाड़ी क्षेत्र में अफगान सीमा के करीब इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत (आईएसकेपी) के 4 उग्रवादियों को रोका और उन्हें मार गिराया। पाकिस्तान की प्रांतीय आतंकवाद विरोधी यूनिट के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों ने अफगानिस्तान से उत्तरी वजीरिस्तान सीमा क्षेत्र में प्रवेश किया था।

खामा प्रेस के मुताबिक, पाकिस्तानी विभाग के बयान में कहा गया है कि खुफिया रिपोर्टों के आधार पर एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षाबलों का आतंकवादियों से सामने हुआ, जिसमें उन्होंने चारों आईएसकेपी के आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आईएसआईएस के चार आतंकवादियों की पहचान कमांडर मोहम्मद दाऊद, मोहम्मद याकूब, अब्दुल्ला खान गुल और मोहम्मद लईक सरदार पियाउद्दीन के रूप में की गई है। उनके बारे में कहा गया था कि उन्होंने पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के दोनों ओर बमबारी की साजिश रची थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Dec 2022 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story