देशभर में तेजी से हो रहा टीकाकरण, अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन दोबारा शुरु करने की है तैयारी

Argentina: International tourism will resume
देशभर में तेजी से हो रहा टीकाकरण, अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन दोबारा शुरु करने की है तैयारी
अर्जेंटीना देशभर में तेजी से हो रहा टीकाकरण, अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन दोबारा शुरु करने की है तैयारी

डिजिटल डेस्क, ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना के अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान में हुई प्रगति के कारण देश दुनियाभर से आने वाले पर्यटकों के लिए अपनी सीमाएं फिर से खोलने के लिए तैयार है। मंत्रियों के मंत्रिमंडल के प्रमुख सैंटियागो कैफिएरो ने विदेशों में अर्जेंटीना के राजदूतों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, हम अपनी सीमाओं को खोल सकते हैं क्योंकि अर्जेंटीना पर्याप्त उच्च टीकाकरण सीमा तक पहुंच गया है और जल्द ही जीवन सामान्य हो जाएगा।

पर्यटन और खेल मंत्री मतियास लैमन्स ने अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने के उपायों को अपनाने के उद्देश्य से बैठक में कहा, हम दूतावासों के साथ संयुक्त रूप से काम करना जारी रखेंगे, जो कनेक्टिविटी की निरंतर रिकवरी और हमारे अच्छे स्थलों को बढ़ावा देने में केंद्रीय भूमिका निभाते हैं।

1 अक्टूबर से, पड़ोसी देशों, जैसे बोलीविया, ब्राजील, चिली, पराग्वे और उरुग्वे के पर्यटक अर्जेंटीना में प्रवेश कर सकेंगे। 1 नवंबर से सीमाएं केवल उन लोगों के लिए खुलेंगी, जिन लोगों ने वैक्सीनेशन करवा लिया है। साथ ही देश में आने से पहले 14 दिन और 72 घंटे के भीतर एक निगेटिव कोरोनावायरस पीसीआर परीक्षण की रिपोर्ट देनी होगी। अर्जेंटीना का पर्यटन क्षेत्र दक्षिण अमेरिकी देश के सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 10 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करता है और 10 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देता है।

(आईएएनएस)

Created On :   29 Oct 2021 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story