आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप नहीं चाहता बांग्लादेश

Bangladesh does not want foreign interference in internal affairs
आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप नहीं चाहता बांग्लादेश
बांग्लादेश आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप नहीं चाहता बांग्लादेश
हाईलाइट
  • डीएनए में गहराई

ढाका, 27 दिसंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमन ने सोमवार को कहा कि उनका देश बांग्लादेश के आंतरिक मामलों में किसी देश का दखल नहीं चाहता।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक प्रमुख मीडिया आउटलेट ने विदेश मंत्रालय में उनके हवाले से कहा, हम एक परिपक्व देश हैं। हम एक संप्रभु देश हैं। हम एक स्वतंत्र देश हैं।

विदेश मंत्री ने कहा कि अन्य देशों को लोकतंत्र और मानवाधिकारों पर बांग्लादेश को नुस्खे देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ये बांग्लादेश के डीएनए में गहराई से निहित हैं।

मोमेन ने कहा, मौजूदा सरकार स्वतंत्र चुनाव आयोग के तहत स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी और समावेशी चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस महीने की शुरुआत में ज्यादातर पश्चिमी देशों के राजनयिकों के एक समूह ने चुनाव आयोग का दौरा किया और बांग्लादेश में अगले आम चुनावों पर चर्चा की, जो 2024 की शुरुआत में होने की संभावना है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में बांग्लादेश के ढाका में सभी विदेशी राजनयिक मिशनों और संयुक्त राष्ट्र और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों को भेजे गए एक पत्र में उन्हें राजनयिक संबंधों पर वियना कन्वेंशन और कॉन्सुलर संबंधों पर वियना कन्वेंशन की याद दिलाई गई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Dec 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story