कोलंबिया के ईएलएन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एकतरफा युद्धविराम की घोषणा की

Colombias ELN announces unilateral ceasefire for presidential election
कोलंबिया के ईएलएन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एकतरफा युद्धविराम की घोषणा की
बचाव कोलंबिया के ईएलएन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एकतरफा युद्धविराम की घोषणा की
हाईलाइट
  • कोलंबिया के ईएलएन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एकतरफा युद्धविराम की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, बोगोटा। कोलंबिया की नेशनल लिबरेशन आर्मी (ईएलएन) ने घोषणा की है कि वे 29 मई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए 25 मई से 3 जून तक एक तरफा युद्धविराम का पालन करेंगे। ईएलएन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि हम एकतरफा युद्धविराम की घोषणा करते हैं, ताकि जो लोग मतदान करना चाहते हैं वे शांति से ऐसा कर सकें।

ईएलएन ने कहा कि युद्धविराम केवल सैन्य और पुलिस बलों के खिलाफ कार्रवाई को कवर करेगा और यह हमले के मामले में अपना बचाव करने का अधिकार सुरक्षित रखेगा।

सशस्त्र समूह ने यह भी पुष्टि करते हुए कहा कि वे नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की सरकार के साथ (शांति) वार्ता फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ईएलएन ने अपने बयान में नशीले पदार्थों की तस्करी से किसी भी तरह के संबंध से भी इनकार किया है और कहा कि अवैध गतिविधि में हम शामिल हैं यह सत्यापित करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय आयोग का गठन किया जाए। कोलंबिया में 29 मई को राष्ट्रपति चुनाव होंगे और चुनाव के विजेता को चार साल के कार्यकाल के साथ 7 अगस्त को शपथ दिलाई जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 May 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story