अडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का कैशियर जबीर मोती लंदन में गिरफ्तार

Dawood Ibrahim finance manager Jabir Moti detained in London
अडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का कैशियर जबीर मोती लंदन में गिरफ्तार
अडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का कैशियर जबीर मोती लंदन में गिरफ्तार
हाईलाइट
  • अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का मुख्य सहयोगी जबीर मोती गिरफ्तार।
  • जबीर के पास से मिले पासपोर्ट में लिखा है कराची का पता।
  • भारत ने जबीर मोती को गिरफ्तार करने की मांग की थी।
  • लंदन में चारिंग क्रॉस पुलिस ने हिल्टन होटल से किया गिरफ्तार।


डिजिटल डेस्क, लंदन। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी और पैसों का कामकाज संभालने वाले पाकिस्तानी जबीर मोती को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। जबीर को हिल्टन होटल से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसियों की मदद से चारिंग क्रॉस पुलिस ने जबीर को गिरफ्तार किया है। इसे भारत के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है, क्योंकि भारत ने जबीर मोती को गिरफ्तार करने की मांग की थी। 

 

[Gallery]
 

 


दाऊद की कमाई से आतंकियों को फंडिंग

जानकारी के मुताबिक, इन देशों में व्यवसायों से होने वाली कमाई और अन्य गैरनकानूनी गतिविधियों जैसे नशीले पदार्थों का व्यापार, अवैध हथियार बेचना, रियल एस्टेट व्यापार, उगाही से होने वाली कमाई का इस्तेमाल भारत विरोधी अभियानों को अंजाम देने के लिए आतंकियों को पैसा पहुंचाने में किया जाता है। 


कराची में दाऊद का परिवार

खबरों के अनुसार जबीर दाऊद के परिवार को यूके में शिफ्ट करवाने में जबीर की बड़ी भूमिका है। कराची में जिस रेजिडेंशल कंपाउंड में दाऊद की फैमिली रहती है, वहां जबीर का भी एक घर है। हाल ही में जबीर खुद बारबेडोस और ऐंटीगा में दोहरी नागरिकता पाने का प्रयास कर रहा था। उसनें हंगरी में भी पर्मानेंट रेजिडेंट स्टेटस पाने की कोशिश की थी। 

 

1993 मुंबई बम धमाकों का सरगना है दाऊद 

गौरतलब है कि 1993 के मुंबई बम धमाकों में दाऊद भारत में मोस्ट वॉन्टेड है। इस ब्लास्ट में करीब 250 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा दाऊद आतंकवाद, हत्या, उगाही, ड्रग तस्करी और अन्य कई मामलों में भी वांटेड है।

Created On :   19 Aug 2018 3:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story