त्रिपोली डिटेंशन सेंटर से रिहा हुए दर्जनों अवैध प्रवासी, अक्टूबर में हुई थी गिरफ्तारी

Dozens of illegal migrants released from Tripoli Detention Center
त्रिपोली डिटेंशन सेंटर से रिहा हुए दर्जनों अवैध प्रवासी, अक्टूबर में हुई थी गिरफ्तारी
लीबिया त्रिपोली डिटेंशन सेंटर से रिहा हुए दर्जनों अवैध प्रवासी, अक्टूबर में हुई थी गिरफ्तारी
हाईलाइट
  • जिन प्रवासियों को रिहा किया गया है
  • इनमें बेहिसाब बच्चे शामिल हैं

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने कहा कि लीबिया की राजधानी त्रिपोली में एक जांच केंद्र से 57 अवैध प्रवासियों को रिहा किया गया है। संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने एक बयान में कहा, यूएनएचसीआर ने त्रिपोली में लीबिया के सुरक्षा अभियानों के दौरान अक्टूबर में उनकी गिरफ्तारी के बाद, ऐन जारा हिरासत केंद्र से 57 शरण चाहने वालों की रिहाई को सुरक्षित करने में मदद की।

जिन प्रवासियों को रिहा किया गया है, उनमें ज्यादातर लोग इरिट्रिया, इथियोपिया, सोमालिया और सूडान से थे। इनमें बेहिसाब बच्चे शामिल हैं और बीमारियों या चिकित्सा मुद्दों वाले लोगों ने भविष्य के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की, क्योंकि कई ने अपने घरों और चीजों को खो दिया है। यूएनएचसीआर ने रिहाई में उनके समर्थन के लिए लीबिया के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि हिरासत में शेष अन्य लोगों की रिहाई होने की उम्मीद है।

2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के शासन के पतन के बाद से देश में अराजकता और असुरक्षा की स्थिति को देखते हुए, कई अवैध प्रवासी, ज्यादातर अफ्रीकी, लीबिया से यूरोपीय तटों तक भूमध्य सागर को पार करना चुनते हैं। उन केंद्रों को बंद करने के लिए बार-बार अंतर्राष्ट्रीय कॉल करने के बावजूद, बचाए गए प्रवासी लीबिया में भीड़भाड़ वाले स्वागत केंद्रों के अंदर पहुंच जाते हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   12 Nov 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story