देश में बढ़ाया शाम का लॉकडाउन, बूस्टर टीकाकरण अभियान को भी मिली गति

Dutch government extended the lockdown in the evening, gave impetus to the booster vaccination campaign
देश में बढ़ाया शाम का लॉकडाउन, बूस्टर टीकाकरण अभियान को भी मिली गति
डच सरकार देश में बढ़ाया शाम का लॉकडाउन, बूस्टर टीकाकरण अभियान को भी मिली गति
हाईलाइट
  • 20 या 21 दिसंबर को स्कूल बंद करना होगा

डिजिटल डेस्क, द हेग। डच सरकार ने 14 जनवरी, 2022 तक मौजूदा एंटी-कोविड उपायों का विस्तार करने और ओमिक्रॉन वैरिएंट के बारे में चिंताओं के बीच देश के बूस्टर टीकाकरण अभियान को गति देने का निर्णय लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि सरकार ने घोषणा करते हुए यह भी कहा कि प्राथमिक स्कूलों को 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी से पहले, नवीनतम 20 या 21 दिसंबर को स्कूल बंद करना होगा। प्राथमिक स्कूलों को 10 जनवरी, 2022 को फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी।

प्रधानमंत्री मार्क रूट ने हेग में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह एक बहुत ही कठिन निर्णय है। लेकिन हम ओमिक्रॉन वैरिएंट के उद्भव के संकेतों को अनदेखा नहीं कर सकते है। रूट ने कहा कि आने वाले हफ्तों में इस वैरिएंट के डेल्टा वैरिएंट से ज्यादा फैलने की उम्मीद है। संक्रामकता, वर्तमान टीकों द्वारा दी जाने वाली सुरक्षा और ओमिक्रॉन की गंभीरता के बारे में अभी भी कई अनिश्चितताएं हैं। 7 से 14 दिसंबर तक, नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरनमेंट ने 116,477 पॉजिटिव कोविड -19 परीक्षण के परिणाम की सूचना दी। एक सप्ताह पहले की तुलना में पॉजिटिव परीक्षणों की संख्या में 21 प्रतिशत की कमी आई है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, नीदरलैंड में अब तक कुल 105 लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है। पिछले सप्ताह कोविड -19 के रोगियों के 1,878 नए अस्पताल में भर्ती हुए, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में 10 प्रतिशत कम थे। इसके अलावा, कोविड-19 के 332 नए रोगियों को आईसीयू में भर्ती कराया गया, जो पिछले सप्ताह की तुलना में चार प्रतिशत कम है। डच प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड -19 संक्रमणों की संख्या अभी भी बहुत अधिक है और अस्पताल में अभी भी कई कोविड रोगी हैं।

हालांकि, ऐसा लगता है कि हमने डेल्टा वैरिएंट के शिखर को पार कर लिया है। उन्होंने कहा कि उपायों और हमारे संयुक्त प्रयासों के प्रभाव दिखाई दे रहे हैं। लेकिन जब तक अस्पताल भरे हुए हैं और नियमित उपचार और सर्जरी स्थगित हैं, हमें वायरस को पीछे धकेलना जारी रखना चाहिए। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो डी जोंग ने घोषणा करते हुए कहा कि देश अपने बूस्टर टीकाकरण अभियान को गति देगा। डी जोंज ने कहा कि 18 साल से ऊपर के हर डच व्यक्ति को जनवरी 2022 की दूसरी छमाही में बूस्टर की पेशकश की जाएगी। मंत्री ने कहा, पिछले टीकाकरण के छह महीने के बजाय तीन महीने के बाद बूस्टर दिया जाएगा।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Dec 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story