भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवार ने नस्लभेदी ट्वीट के लिए मांगी माफी

Indian-American candidate apologizes for racist tweet
भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवार ने नस्लभेदी ट्वीट के लिए मांगी माफी
न्यूयॉर्क भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवार ने नस्लभेदी ट्वीट के लिए मांगी माफी
हाईलाइट
  • न्यूयॉर्क स्टेट असेंबली डिस्ट्रिक्ट 16 के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका में आठ नवंबर को होने वाले मध्यावधि चुनाव से पहले भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवार और व्यवसायी विभूति झा ने अपने मुस्लिम विरोधी और सिख विरोधी ट्वीट के लिए माफी मांगते हुए कहा है कि वह लोगों को एक साथ लाना और विविधता का जश्न मनाना चाहते हैं।

ट्वीट्स को डिलीट करने वाले झा न्यूयॉर्क स्टेट असेंबली डिस्ट्रिक्ट 16 के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं और डेमोक्रेट जीना सिलिट्टी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। पोर्ट वाशिंगटन से झा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, मैंने ट्वीट डिलीट कर दिया जो कई महीने पहले किसी के द्वारा मुझे फॉरवर्ड किया गया था! मेरा मानना है कि कुछ मुस्लिम समूह उसमें दिए गए कंटेंट और तुलना से नाखुश थे। वह किसी को चोट पहुंचाने के लिए नहीं था। 70 वर्षीय झा, वर्तमान में ह्यूमन पोटेंशियल प्रोजेक्ट के लिए एक टर्नअराउंड रणनीति विशेषज्ञ हैं - एक सिएटल-आधारित संगठन जो यूएस में कंपनियों को कार्यस्थल में प्रदर्शन-आधारित संस्कृति बनाने में मदद करता है।

उन्होंने ट्वीट किया, मैं कहना चाहता हूं कि मेरे बहुत अच्छे मुस्लिम दोस्त हैं - हम एक-दूसरे के लिए आपसी सम्मान साझा करते हैं और इन कठिन समय में चुटकुले और हंसी साझा करते हैं। दोस्ती खुशी, क्रोध साझा करने और जीवन को आगे बढ़ाने के बारे में है। हमें एक साथ हमारी चुनौतियों का सामना करना है। झा ने न्यूजडे को बताया, जीवन में मेरे लक्ष्य और प्राथमिकताएं लोगों को एक साथ लाने और विविधता का जश्न मनाने पर केंद्रित हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने ट्वीट के लिए गहरा खेद है।

झा 1991 में अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक के साथ भारत-अमेरिका व्यापार संबंध बनाने और विकसित करने के लिए अमेरिका आए थे। अपनी चुनावी पिच में, झा कहते हैं कि वह उन परिवारों के लिए अमेरिकन ड्रीम को संरक्षित करने पर केंद्रित हैं, जो लॉन्ग आइलैंड को घर कहते हैं। वह उन नीतियों को बहाल करने की आवश्यकता के बारे में बात करते हैं जिन्होंने अमेरिका को दुनिया का सबसे समृद्ध देश बना दिया जहां लोग किसी भी समय प्रवास करने की इच्छा रखते हैं।

इस साल 16 फरवरी को, झा ने पोस्ट किया, इस्लाम अपनी परिभाषा से लड़ने पर विचार कर सकता है कि वे कौन हैं! इससे बाकी मानवता को मदद मिलेगी। झा के पास पुणे के फग्र्यूसन कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री और राजनीति और मनोविज्ञान का भी उन्होंने अध्ययन किया है। उन्होंने पुणे विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर किया, उसके बाद भागलपुर विश्वविद्यालय से पीएचडी की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Nov 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story