पश्चिम एशिया में विनाश और नरसंहार अमेरिका, नाटो की मौजूदगी का नतीजा

Iranian President says Destruction and genocide in West Asia result of US, NATO presence
पश्चिम एशिया में विनाश और नरसंहार अमेरिका, नाटो की मौजूदगी का नतीजा
ईरानी राष्ट्रपति पश्चिम एशिया में विनाश और नरसंहार अमेरिका, नाटो की मौजूदगी का नतीजा
हाईलाइट
  • पश्चिम एशिया में विनाश और नरसंहार अमेरिका
  • नाटो की मौजूदगी का नतीजा : ईरानी राष्ट्रपति

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा कि (पश्चिम एशिया) क्षेत्र में अमेरिका और नाटो की मौजूदगी का नतीजा है, विनाश, कब्जा और नरसंहार।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रायसी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र से इतर गुरुवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ एक बैठक में यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि ईरान में बड़ी संख्या में अफगान शरणार्थियों ने प्रवेश किया है, जो इस क्षेत्र और पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा है।

ईरानी राष्ट्रपति ने कुछ क्षेत्रीय राज्यों में चल रहे संकटों की ओर मुड़ते हुए कहा कि इसका समाधान विदेशी हस्तक्षेप के बिना राष्ट्रीय संवाद आयोजित करना है।

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र से कुछ राज्यों द्वारा एकतरफा दृष्टिकोण और नीतियों का सामना करने में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आग्रह किया।

राष्ट्रों को उनके मुद्दों को सुलझाने में मदद करने और उनके आंतरिक मामलों में विदेशी शक्तियों के हस्तक्षेप को रोकने में संयुक्त राष्ट्र की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डालते हुए रायसी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में सभी देशों के लिए एक संगठन होना चाहिए, न कि केवल प्रमुख शक्तियां के लिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story