आत्मघाती हमले की धमकी के बाद हाई अलर्ट पर इस्लामाबाद

Islamabad on high alert after suicide threat
आत्मघाती हमले की धमकी के बाद हाई अलर्ट पर इस्लामाबाद
पाकिस्तान आत्मघाती हमले की धमकी के बाद हाई अलर्ट पर इस्लामाबाद

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। इस्लामाबाद, जिसे सेक्टर आई-10 में एक पुलिस चेक-पोस्ट पर आत्मघाती हमले के बाद हाई अलर्ट पर रखा गया था, जिसमें एक अधिकारी की जान चली गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे, अब खबर सामने आई है कि एक और आत्मघाती हमलावर राजधानी शहर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा है, जो संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की फिराक में है।

खुफिया और कानून-प्रवर्तन एजेंसियों ने संदिग्ध आतंकवादी की तस्वीर के साथ खतरे का अलर्ट जारी किया है। खुफिया अधिकारियों द्वारा कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सूचित किया गया है कि खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत का रहने वाला और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से जुड़ा लईक का बेटा जाकिर खान नाम का एक आतंकवादी आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए इस्लामाबाद में घुसने की कोशिश कर सकता है।

खतरे की चेतावनी के बाद, इस्लामाबाद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और राजधानी शहर के सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं पर विशेष सुरक्षा चौकियां स्थापित की गई हैं। इसके अलावा, रेड जोन में सुरक्षा, जिसमें नेशनल असेंबली, प्रधानमंत्री का घर, राष्ट्रपति का घर, पाकिस्तान का सर्वोच्च न्यायालय, राजनयिक एन्क्लेव, विदेश कार्यालय और अन्य महत्वपूर्ण सरकारी भवन हैं, को भी फ्रंटियर कोर (एफसी) कार्मिक की अतिरिक्त तैनाती के साथ बढ़ा दिया गया है।

इससे पहले कई विदेशी मिशनों, दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों ने पाकिस्तान में रहने वाले अपने नागरिकों को इस्लामाबाद में होटल, रेस्तरां और सार्वजनिक स्थानों पर जाने से प्रतिबंधित करते हुए खतरे के अलर्ट जारी किया था। अमेरिका, ब्रिटेन, सऊदी अरब, ऑस्ट्रेलिया और इटली सहित अन्य देशों ने सेक्टर आई-10 में आत्मघाती विस्फोट के बाद एडवाइजरी जारी की।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने आई-10 आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली और इस तरह के और हमलों में सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने की कसम खाई। इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र पुलिस ने कहा- कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इस्लामाबाद में पुलिस को सतर्क कर दिया है। अधिकारियों ने कड़े सुरक्षा उपाय किए हैं और राजधानी के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। संसद में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेड जोन में असंबंधित व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा जांच चौकियों के बारे में स्थानीय लोगों को परामर्श भी जारी किया है, जिसमें सभी को 15 से 20 मिनट पहले अपने कार्यालयों या व्यावसायिक स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Dec 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story