इजराइल ने दूसरे इस्लामिक जिहाद सैन्य प्रमुख की हत्या का दावा किया

Israel claims killing of second Islamic Jihad military chief
इजराइल ने दूसरे इस्लामिक जिहाद सैन्य प्रमुख की हत्या का दावा किया
इजराइल इजराइल ने दूसरे इस्लामिक जिहाद सैन्य प्रमुख की हत्या का दावा किया
हाईलाइट
  • सैन्य प्रमुख को निशाना

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल की सेना ने रविवार को घोषणा की कि उसने गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के एक अन्य सैन्य प्रमुख को निशाना बनाया है।

समाचार एजेंसी डीपीए ने सैन्य घोषणा के हवाले से कहा, इस्लामिक जिहाद का दक्षिणी कमांडर खालिद मंसूर राफा शहर में एक हवाई हमले में मारा गया। इसमें कहा गया है कि मंसूर के डिप्टी सहित पीआईजे के दो अन्य वरिष्ठ सदस्य भी मारे गए।

इजराइल रक्षा से बयान फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा, हाल के दिनों में मंसूर ने इजराइल पर एक टैंक-रोधी मिसाइल और रॉकेट हमले को अंजाम देने के लिए काम किया था और गाजा के साथ सीमा पर इजराइल में एक आतंकवादी हमले की योजना के लिए जिम्मेदार था, जिसे आईडीएफ ने विफल कर दिया था।

उन्होंने कहा कि वह अतीत में हुए आतंकी हमलों के लिए भी जिम्मेदार था। इजरायली सेना ने शुक्रवार को पीआईजे के खिलाफ ब्रेकिंग डॉन नामक बड़े पैमाने पर ऑपरेशन शुरू किया था। सैन्य प्रमुख तैसिर अल-जबरी और अन्य पीआईजे सदस्य मारे गए।

समूह, जो कि इजरायल के कट्टर दुश्मन ईरान से निकटता से जुड़ा हुआ है, को यूरोपीय संघ और अमेरिका द्वारा एक आतंकवादी संगठन के रूप में वर्गीकृत किया गया है। सेना ने शनिवार की रात गाजा पट्टी में कई ठिकानों पर हमला किया। गाजा पट्टी के किनारे पर स्थित इजरायली सीमावर्ती शहर रविवार सुबह फिर से रॉकेट अलर्ट पर थे।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शुक्रवार से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है और कम से कम 253 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में पीआईजे के अन्य सदस्यों के अलावा छह बच्चे और चार महिलाएं हैं। जबालिया शरणार्थी शिविर में पांच बच्चों और एक वयस्क की मौत के लिए इजरायल ने पीआईजे को जिम्मेदार ठहराया। सेना के अनुसार, वे एक गुमराह जिहादी रॉकेट से मारे गए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story