लेबनान अब सीरियाई शरणार्थियों की मेजबानी करने में सक्षम नहीं : मंत्री

Lebanon no longer able to host Syrian refugees: Minister
लेबनान अब सीरियाई शरणार्थियों की मेजबानी करने में सक्षम नहीं : मंत्री
लेबनान लेबनान अब सीरियाई शरणार्थियों की मेजबानी करने में सक्षम नहीं : मंत्री
हाईलाइट
  • असहनीय स्थिति

डिजिटल डेस्क, बेरूत। संकटग्रस्त लेबनान में अब बिना सहायता के लिए सीरियाई शरणार्थियों की मेजबानी करने की क्षमता नहीं है। ये जानकारी श्रम मंत्री मुस्तफा बेराम ने दी।

नेशनल न्यूज एजेंसी ने संयुक्त राष्ट्र से अपनी जिम्मेदारी निभाने का आग्रह करते हुए बेराम के हवाले से कहा, लेबनान अब बिना किसी सहायता के अपने ऊपर इस बोझ को सहन नहीं कर सकता।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीरियाई शरणार्थियों पर मंत्रिस्तरीय समिति की एक बैठक के बाद, बेराम ने कहा कि सीरियाई शरणार्थी संयुक्त राष्ट्र से नकद सहायता प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही शिक्षा, किराए, अस्पताल में भर्ती के लिए सहायता प्राप्त कर सकते हैं, जबकि लेबनानी नागरिकों को इन सेवाओं के लिए अपनी जेब से भुगतान करना होगा, यह स्थानीय लोगों के लिए अनुचित है। बेराम ने कहा, स्थिति असहनीय हो गई है।

सामाजिक मामलों के मंत्री हेक्टर हजर ने कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त को मंत्रिस्तरीय समिति के फैसलों के बारे में जानकारी देंगे। सीरिया में क्रांति शुरू होने और हिंसा बढ़ने के लगभग 11 साल बाद, लेबनान में लगभग 15 लाख शरणार्थी विस्थापित हैं, जो लेबनान की कुल आबादी का लगभग एक चौथाई हिस्सा है। यह दुनिया में कहीं भी शरणार्थियों का उच्चतम अनुपात है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   30 April 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story