comScore

Covid-19: चीन के वुहान में फिर दस्तक दे रहा कोरोनावायरस, मिले 6 नए केस

Covid-19: चीन के वुहान में फिर दस्तक दे रहा कोरोनावायरस, मिले 6 नए केस

हाईलाइट

  • नोवल कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी
  • चीन के वुहान शहर में मिले नए 6 केस

डिजिटल डेस्क, वुहान। नोवल कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से निकले इस जानलेवा वायरस ने एक बार फिर वहां दस्तक दे दी है। वुहान में करीब एक महीने बाद 6 नए मामले सामने आए हैं। नए मामले सामने आने के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है। शहर में लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही थी। 

शुलान में 17 नए मामले
वहीं रूस और उत्तर कोरिया से लगे जिलिन प्रांत के शुलान (Shulan) शहर में 17 संक्रमित मामले सामने आए हैं। जिसके बाद सरकार ने शहर में यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शुलान के सभी केस एक महिला की लॉन्ड्री से जुड़े हैं। जो भी लोग संक्रमित हुए हैं वे सभी इसी लॉन्ड्री से कपड़े धुलवा रहे थे। इस महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, लेकिन उसके ही जरिए उसके परिवार तक संक्रमण पहुंचा। नए मामले सामने आने के बाद शहर के सभी सार्वजनिक स्थलों को तुरंत बंद कर दिया गया। 

तीन महीने बाद खुला शंघाई डिज्नीलैंड
कोविड-19 के कारण तीन महीने से बंद शंघाई डिज्नीलैंड पार्क सोमवार को खोल दिया गया। यहां विजिटरों और कर्मचारियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और तापमान जांच समेत कई उपाय किए गए हैं। चीनी सरकार ने पार्क से कहा कि फिलहाल विजिटरों की संख्या 20 हजार से कम या दैनिक क्षमता के 30 फीसद के स्तर पर रखी जाए। 

चीन के IKEA स्टोर में अश्लील हरकत करने लगी महिला, वीडियो हुआ वायरल

दुनिया में मरने वाला का आंकड़ा तीन लाख के करीब
कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा अबतक दो लाख 87 हजार 293 हो गई है, जबकि कोरोना के कुल मामले 42 लाख से अधिक हो गए है। Worldmeters के आज (मंगलवार) सुबह के नवीनतम आंकड़ों में बताया गया कि दुनिया में सबसे अधिक मौत अमेरिका 81 हजार 795 हुई है। वहीं ब्रिटेन में 32 हजार 65 लोगों की मौत हुई है। 

कमेंट करें
BDNIZ