उत्तर कोरिया को पिछले साल मानवीय सहायता के तौर पर मिले 23 लाख डॉलर

उत्तर कोरिया को पिछले साल मानवीय सहायता के तौर पर मिले 23 लाख डॉलर
दुनिया उत्तर कोरिया को पिछले साल मानवीय सहायता के तौर पर मिले 23 लाख डॉलर

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मिलने वाली मानवीय सहायता में उल्लेखनीय गिरावट देखी। योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) की वित्तीय ट्रैकिंग सेवा ने खुलासा किया कि 2022 में अंतरराष्ट्रीय संगठनों और अन्य एजेंसियों से प्योंगयांग को लगभग 2.3 मिलियन डॉलर सहायता दी गई, जो पिछले वर्ष के 14 मिलियन डॉलर से कम है।

यूनिसेफ और स्विस डेवलपमेंट कोऑपरेशन के माध्यम से कुल मदद का 69.5 प्रतिशत या 1.6 मिलियन डॉलर था। स्वीडन ने पिछले साल स्वीडिश रेड क्रॉस के माध्यम से उत्तर कोरिया को 513,927 डॉलर, जबकि ओस्लो में नॉर्वेजियन रेड क्रॉस ने 199,601 डॉलर प्रदान किया। डेटा से पता चला कि कनाडा, फिनलैंड, फ्ऱांस और जर्मनी सहित कई देशों ने 2021 में उत्तर कोरिया को मदद की पेशकश की थी, लेकिन पिछले साल कोई योगदान नहीं दिया।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jan 2023 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story