नॉर्वे और जर्मनी सुरक्षा, हरित औद्योगीकरण पर एक-दूसरे की मदद करेंगे

Norway and Germany to help each other on security, green industrialization
नॉर्वे और जर्मनी सुरक्षा, हरित औद्योगीकरण पर एक-दूसरे की मदद करेंगे
नॉर्वे नॉर्वे और जर्मनी सुरक्षा, हरित औद्योगीकरण पर एक-दूसरे की मदद करेंगे
हाईलाइट
  • हरित औद्योगीकरण और कम उत्सर्जन

डिजिटल डेस्क, कोपेनहेगन। नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नॉर्वे के प्रधानमंत्री जोनास गहर स्टोर ने जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज से मुलाकात की और यूरोप के सामने सुरक्षा, जलवायु मुद्दों और हरित संक्रमण सहित प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय से एक प्रेस विज्ञप्ति में स्टोर ने कहा, जर्मनी यूरोप में नॉर्वे का सबसे महत्वपूर्ण साझेदार है। हम यूक्रेन में संघर्षो की प्रतिक्रिया पर सहयोग कर रहे हैं और अक्षय ऊर्जा पर अपने सहयोग का विस्तार कर रहे हैं। हमारे सहयोगी हमें हरित औद्योगीकरण और कम उत्सर्जन के अपने सामान्य लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने नॉर्वे के प्रधानमंत्री का हवाला देते हुए बताया कि नॉर्वे और जर्मनी के बीच व्यापक ऊर्जा सहयोग है, जिसका विस्तार हाइड्रोजन, कार्बन कैप्चर और स्टोरेज, अपतटीय पवन ऊर्जा, बैटरी उत्पादन और अन्य क्षेत्रों को शामिल करने के लिए किया जा रहा है।

स्कोल्ज ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, रूसी जीवाश्म ईंधन पर निर्भर होने से बचने के लिए हमें नए ऊर्जा स्रोत विकसित करने होंगे। हालांकि, हमें भविष्य के लिए भी योजना बनानी चाहिए और अक्षय ऊर्जा का विकास करना चाहिए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Aug 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story