सत्तारूढ़ गठबंधन को जापान के उच्च सदन का चुनाव जीतने की उम्मीद: पोलो

Ruling coalition hopeful of winning Japans Upper House election: Polo
सत्तारूढ़ गठबंधन को जापान के उच्च सदन का चुनाव जीतने की उम्मीद: पोलो
जनमत सर्वेक्षण सत्तारूढ़ गठबंधन को जापान के उच्च सदन का चुनाव जीतने की उम्मीद: पोलो

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। एक जनमत सर्वेक्षण के अनुसार, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी और कोमिटो के जापान के सत्तारूढ़ गठबंधन आगामी हाउस ऑफ काउंसिलर्स चुनाव में जीत के लिए नेतृत्व कर रहे हैं, प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा की एलडीपी की संख्या से अधिक सीटें जीतने की संभावना है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने निक्केई बिजनेस डेली द्वारा किए गए सर्वेक्षण के हवाले से कहा कि एलडीपी के अपने दम पर लगभग 60 सीटें छीनने का अनुमान है, जो मौजूदा 55 से अधिक है।

10 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए, 248 सदस्यों की सीटों के बीच कुल 125 सीटों पर विवाद है, जिससे 63 को साधारण बहुमत मिलता है। निक्केई चुनाव के नतीजे हाल के जनमत सर्वेक्षणों के विपरीत हैं, जिन्होंने बढ़ती कीमतों और उच्च ईंधन लागत के कारण किशिदा के नेतृत्व वाली सरकार के लिए घटते समर्थन को दिखाया है। लगभग नौ महीने पहले सत्ता संभालने के बाद से अपनी सरकार के प्रदर्शन में मतदाताओं के विश्वास का आकलन करने के लिए त्रैवार्षिक चुनाव प्रधान मंत्री के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा है।

मतदाता मुख्य रूप से यह तय करेंगे कि किशिदा सरकार ने देश की कोविड -19 प्रतिक्रिया को मजबूत करने और ऊर्जा की बढ़ती कीमतों और घरों में दर्द को कम करने के लिए भोजन जैसी रोजमर्रा की वस्तुओं पर अंकुश लगाने के लिए अन्य मुद्दों के साथ कितना अच्छा प्रदर्शन किया।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story