आतंकवादियों का पाक सेना पर हमला, सैकड़ों सैनिकों के मारे जाने की खबर

Terrorists attack Pak army, news of hundreds of soldiers killed
आतंकवादियों का पाक सेना पर हमला, सैकड़ों सैनिकों के मारे जाने की खबर
बलूचिस्‍तान आतंकवादियों का पाक सेना पर हमला, सैकड़ों सैनिकों के मारे जाने की खबर
हाईलाइट
  • एक दूसरे के दावों को नकारने में लगे बलूचिस्तान और पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बलूच विद्रोहियों के पाकिस्तानी सेना पर हमले लगातार जारी है। हाल ही में बलूच विद्रोहियों का दावा है कि बलूचिस्तान प्रांत के पांजगुर और नूशकी इलाके में एक जगह पर पाक सेना पर हमला किया और उसके सौ सैनिकों को मार गिराया। हालांकि पाकिस्तान इन दावों को सिरे से खारिज कर  दिया है।इससे पहले बलूच विद्रोहियों ने 10 पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया था,  पाक का कहना है कि हमारी सेना ने बलूच विद्रोहियों के हमले को सफल नहीं होने दिया, जबकि हमारी सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया था। वहीं पाक की तरफ से एक सैनिक के मारे जाने की पुष्टि की है।  नकारने के 30 घंटे के बाद जनरल बाजवा ने इसे स्‍वीकार किया था। उनका कहना है विद्रोहियों के हमले को सेना ने  सक्सेस नहीं होने दिया, जिसका खामियाजा विद्रोहियों को उठाना पड़ा था। 

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले के विफल बनाने  के लिए पाकिस्‍तानी सुरक्षा बलों की तारीफ की है। साथ ही  पीएम इमरान खान ने कहा कि पूरा देश पाकिस्‍तानी सेना के साथ खड़ा है। आपको बता दें पांजगुर में सुरक्षा बलों के कैंप में जब विद्रोही घुसे तो सुरक्षा बलों ने समय से पहले ही जवाबी कार्रवाई की और विद्रोहियों के हमले को असफल कर दिया।  वहीं अब पाक सेना विद्रोहियों के इतर एक सैनिक के मारे जाने की बात को स्वीकार कर रही है। 

सैन्य शिविर पर हुए हमले को लेकर  बलूचिस्‍तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्‍मेदारी ली है। और उनकी ओर  से दावा किया जा रहा है कि इस हमले में 100 पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए हैं।  साथी ही भयावह हमले में पाक सेना का शिविर खाक हो गया है। साथ ही उन्होंने पाक सेना के उस दावे को झूठा करार दिया है जिसमें पाक की ओर से विद्रोहियों के हमले को विफल होने की बात कही जा रही है। 

 

Created On :   3 Feb 2022 6:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story