व्हाइट हाउस ने की घोषणा, कहा- घरों में रेपिड कोविड टेस्ट के लिए 1 बिलियन डॉलर खर्च करेगी अमेरिकी सरकार

US to spend $1 billion for rapid Covid tests on homes
व्हाइट हाउस ने की घोषणा, कहा- घरों में रेपिड कोविड टेस्ट के लिए 1 बिलियन डॉलर खर्च करेगी अमेरिकी सरकार
कोरोना वायरस व्हाइट हाउस ने की घोषणा, कहा- घरों में रेपिड कोविड टेस्ट के लिए 1 बिलियन डॉलर खर्च करेगी अमेरिकी सरकार

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि, घरों में रेपिड कोविड टेस्ट करने के लिए अमेरिकी सरकार 1 बिलियन डॉलर के निवेश करेगी।

व्हाइट हाउस के कोरोनावायरस प्रतिक्रिया समन्वयक जेफ जेंट्स ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि यह कदम दिसंबर तक अमेरिकियों के लिए उपलब्ध परीक्षणों की संख्या को चौगुना कर देगा। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है, अगले कुछ हफ्तों में बाजार में आने वाले लाखों अतिरिक्त परीक्षणों की आपूर्ति के साथ, हमारे पास दिसंबर में शुरू होने वाले प्रति माह 200 मिलियन रैपिड, घरेलू परीक्षणों की आपूर्ति उपलब्ध होगी। यह खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा सोमवार को अमेरिका स्थित एकॉन प्रयोगशालाओं से एक नए एंटीजन परीक्षण की बिक्री के प्राधिकरण के बाद है।

जेंट्स ने कहा कि प्राधिकरण इस गति को तेज करता है, और अब हम नवंबर की शुरूआत तक संख्या को तीन गुना करने के लिए ट्रैक पर हैं। घर पर परीक्षण के अलावा, जो बाइडेन प्रशासन भी नि: शुल्क परीक्षण तक पहुंच बढ़ा रहा है, जो देश की कोविड प्रतिक्रिया का केंद्र रहा है। सितंबर की शुरूआत में, बाइडेन ने संघीय सरकार के मुफ्त परीक्षण कार्यक्रम में देश भर में 10,000 स्थानीय फार्मेसियों में फार्मेसियों की संख्या का विस्तार करने के लिए भी प्रतिबद्ध किया। जीन्ट्स ने कहा कि यह अब कुल 20,000 स्थानीय फामेर्सीज तक दोगुना हो गया है।

इसके अलावा, देश में 10,000 अन्य समुदाय-आधारित नि:शुल्क परीक्षण स्थल भी उपलब्ध हैं। सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, प्रति माह 200 मिलियन तक घरेलू परीक्षणों का रोल आउट लंबे समय से अपेक्षित था। रिपोर्ट में कहा गया है कि एफडीए ने कई घरेलू परीक्षणों को अधिकृत किया है, लेकिन विशेषज्ञों ने परीक्षण की उपलब्धता में तेजी लाने के लिए उनमें से अधिक हरी बत्ती के लिए तेजी से आगे नहीं बढ़ने के लिए एजेंसी की आलोचना की।

(आईएएनएस)

 

Created On :   7 Oct 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story