5-11 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू, बायोएनटेक/ फाइजर के वैक्सीन दिये जाएंगे

Vaccination of 5-11 year olds started in Germany
5-11 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू, बायोएनटेक/ फाइजर के वैक्सीन दिये जाएंगे
जर्मनी 5-11 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू, बायोएनटेक/ फाइजर के वैक्सीन दिये जाएंगे
हाईलाइट
  • लगभग 5.8 करोड़ लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी ने टीकाकरण पर देश की स्थायी समिति (एसटीआईकेओ) की सिफारिश के आधार पर पहले से मौजूद शर्तों के साथ 5 से 11 साल के बच्चों के लिए अपना कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय (बीएमजी) ने कहा कि इस सप्ताह, सभी संघीय राज्यों में प्रशासन के लिए बाल रोग विशेषज्ञों और टीकाकरण केंद्रों को बायोएनटेक/ फाइजर के वैक्सीन दिये जाएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जर्मन बाल रोग विशेषज्ञों को लक्षित आयु वर्ग में टीकाकरण के उच्च स्तर की उम्मीद है। प्रोफेशनल एसोसिएशन ऑफ पीडियाट्रिशियन एंड एडोलसेंट्स (बीवीकेजे) के अध्यक्ष थॉमस फिशबैक ने रिनिश पोस्ट अखबार को बताया, पहले से ही किशोरों का टीकाकरण करना तय किया गया था। नेशनल एसोसिएशन ऑफ वैधानिक स्वास्थ्य बीमा चिकित्सकों (केबीवी) के अनुसार, देश के बाल रोग विशेषज्ञों ने इस सप्ताह के लिए बच्चों के लिए लगभग 8,00,000 वैक्सीन खुराक का आदेश दिया है, जो कि बुधवार तक दी जानी हैं।

संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के अनुसार, अब तक जर्मनी में लगभग 5.8 करोड़ लोगों को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जिससे देश की टीकाकरण दर 69.6 प्रतिशत हो गई है। लगभग 24 प्रतिशत को पहले ही बूस्टर खुराक दी जा चुकी है। जर्मनी सभी प्रमुख (रोजाना मामलों, सात-दिन की घटनाओं और अस्पताल में भर्ती होने की दर) में मामूली गिरावट देखने को मिला है।

(आईएएनएस)

Created On :   14 Dec 2021 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story