इतने सस्ते दामों में क्यों बिक रहा स्पेन का पूरा गांव? जानकर रह जाएंगे हैरान

Why is the whole village of Spain being sold at such cheap prices? will be surprised to know
इतने सस्ते दामों में क्यों बिक रहा स्पेन का पूरा गांव? जानकर रह जाएंगे हैरान
स्पेन के गांव की लगी बोली इतने सस्ते दामों में क्यों बिक रहा स्पेन का पूरा गांव? जानकर रह जाएंगे हैरान
हाईलाइट
  • सेल में बिक रहा है स्पेन का पूरा गांव

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। भारत के बड़े शहरों में डेढ़ या दो करोड़ रूपए में आप घर या फ्लैट खरीद सकते हैं। लेकिन इतने ही रूपए में आप स्पेन के एक पूरे गांव को खरीद सकते हैं। आपको ये जानकर हैरानी हो रही होगी कि पूरा गांव इतने सस्ते दामों में, वो भी स्पेन में कैसे खरीदा जा सकता है? तो आपको बता दें कि स्पेन का एक पूरा गांव सेल के लिए तैयार है। जिसे खरीदने के लिए महज €2,60,000 यानी करीब 2 करोड़ रुपए देने होंगे। इस गांव का नाम साल्टो-डी-कास्ट्रो बताया जा रहा है। करीब 40 घरों वाला यह गांव दुनियाभर में चर्चा का विषय बन चुका है।  

जानें स्पेन के गांव की कहानी

महज दो करोड़ रूपए सेल में बिक रहा स्पेन का गांव स्पेन व पुर्तगाल की सीमा के पास बसा हुआ है। जो कि ऊंची पहाड़ियों पर बना हुआ है। तीस साल से ये गांव वीरान पड़ा है। मौजूदा हालात में इस गांव की इमारतें काफी जर्जर हो चुकी है। यह गांव स्पेन की राजधानी मैड्रिड शहर से करीब 3 घंटे की दूरी पर है। इस गांव में घरों के अलावा एक होटल, एक स्कूल, एक स्विमिंग पूल, एक चर्च, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और एक पुराना सिविल गार्ड बैरक है। लगभग सब सुविधाएं इस गांव में उपलब्ध होने के बावजूद भी इतने कम दामों में बोली लग रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, किसी कस्टमर ने इस गांव को खरीदने के लिए बोली लगा दी है, जल्द ही इसकी डील फाइनल होने वाली है। 

टूरिस्ट प्लेस बनाने का था प्लान

दरअसल, इस साल्टो-डी-कास्ट्रो गांव को एक व्यक्ति ने वर्ष 2000 के आसपास खरीदा था। उसका मकसद था कि इस गांव को पर्यटन स्थल बनाकर पैसा कमाएगा। लेकिन साल 2008 में आई मंदी ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया। जिसकी वजह गांव के प्रोजेक्ट को रोकना पड़ा था। इस गांव को खरीदने वाली कंपनी के मालिक रॉयल इन्वेस्ट के मालिक रॉनी रोड्रगेज ने बताया कि उनका सपना था कि इस गांव को विकसित करके एक बड़ा होटल बनाना, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।  

Created On :   13 Nov 2022 5:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story