हमले: इराक में अमेरिकी सैन्य अड्डों पर रॉकेटों से हमला

इराक में अमेरिकी  सैन्य अड्डों पर रॉकेटों से हमला
  • इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में हमला
  • अमेरिकी एजेंसियों के सैन्य हवाई अड्डे पर हमला
  • कम से कम दो कत्यूषा रॉकेट से हमला

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में रविवार को कम से कम दो कत्यूषा रॉकेट से अमेरिकी सैन्य विशेषज्ञों और एजेंसियों के सैन्य हवाई अड्डे पर हमला किया गया।

इराकी सेना के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर शिन्हुआ को बताया कि हमले सुबह-सुबह हुए जब रॉकेट राजधानी बगदाद से लगभग 190 किमी उत्तर-पश्चिम में अल-बगदादी शहर के पास अयन अल-असद एयरबेस पर गिरे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र ने कहा कि हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ और केवल मामूली मटेरियल क्षतिग्रस्त हुए हैं। अभी तक किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

हाल के दिनों में, एक मिलिशिया समूह, जो खुद को "इराक में इस्लामी प्रतिरोध" कहता है, ने देश भर में अमेरिकी बलों के आवास वाले सैन्य ठिकानों पर रॉकेट और ड्रोन हमले शुरू करने का दावा किया है। समूह ने सीरिया में अमेरिकी सैन्य बलों पर इसी तरह के हमलों की जिम्मेदारी भी ली है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Oct 2023 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story