जानिए, कोल्ड ड्रिंक के बेहतरीन फायदें, रोजमर्रा की जिंदगी में आएंगे काम

Benefits and using of cold drink in home cleaning
जानिए, कोल्ड ड्रिंक के बेहतरीन फायदें, रोजमर्रा की जिंदगी में आएंगे काम
जानिए, कोल्ड ड्रिंक के बेहतरीन फायदें, रोजमर्रा की जिंदगी में आएंगे काम

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। भाग-दौड़ भरी जिंदगी में अपनी सेहत का ख्याल रखना बेहद जरुरी है। हम अपने ऑफिस से घर और घर से ऑफिस के बीच खुद का ध्यान रखना भूल जाते हैं। अपनी दिनचर्या में फास्ट फूड और जंक फूड जैसी चीजें शामिल कर लेते है। कोल्ड ड्रिंक पीना तो आज के समय में काफी कॉमन है, जो कि आपकी सेहत के लिए सही नहीं है। ज्यादातर ये देखा गया हैं कि, हम बाजारों से कोल्ड ड्रिंक खरीद कर लाते हैं और उसे आधा पीकर वापस से फ्रिज में रख देत हैं। कई बार तो ज्यादा दिन रखने के वजह से या तो कोल्ड ड्रिंक खराब हो जाती हैं या तो फिर उसका फिज उड़ जाता है। क्या आप जानते हैं कि, जिस कोल्ड ड्रिंक को आप पीते हैं वो आपकी दैनिक दिनचर्या में कुछ कुठिन कामों को आसान कर सकता हैं। जी हां, सही सुना आपने। आज हम आपको बताएंगें कोल्ड ड्रिंक के बेहतरीन फायदें। जिसे जानकर आप भी इसे जरुर इस्तेमाल करेंगे। 

बर्तन चमकानें में

Why You Should Never, EVER Wash A Hot Pan In Water | HuffPost Life
कई बार हम चूल्हे पर खाना बनाने के लिए चढ़ाते है और दूसरे कामों में व्यस्त हो जाते हैं, जिसकी वजह से खाना जल जाता हैं। जले हुए बर्तनों को साफ करने में कोल्ड ड्रिंक काफी मददगार साबित होता है। जी हां, अगर आपके बर्तन जल गए हैं तो एक रात पहले आप उसे फिज वाली कोल्ड ड्रिंक से अच्छी तरह भरकर रख दें। बस सुबह उस बर्तन को धो दें। आपका बर्तन पहले जैसा साफ हो जाएगा। 

कीड़ों को भगाने में

10 Bugs That Are Living in Your House—and How to Get Them Out! - Bob Vila
गर्मियों के दिनों में अक्सर फलों और मीठी चीजों के आस-पास कीड़े-मकोड़े के साथ छोटी मक्खियां भी आ जाती हैं लेकिन इन्हें भगाने के लिए आप कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल कर सकते है। एक छोटे सी कटोरी में आप कोल्ड ड्रिंक भरकर रख दें। फिर देखें कि किस तरह इसकी भीनी-भीनी खुशबू से चींटियों और अन्य कीड़ें अट्रैक्ट हो जाएंगे।

बालों से चीविंग गम निकालने में

This is how you can easily remove chewing gum from hair, clothes and shoes  | The Times of India
कई बार जब आप किसी कॉलेज पार्टी या फंक्शन में शामिल होते हैं तो, मजाक-मस्ती में आपके साथी बालों में चीविंग गम चिपका देते है। ज्यादातर देखा गया हैं ऐसी स्थिति में लोग अपने बालों को काट कर चीविंग गम निकालते है। लेकिन इसको आप कोल्ड ड्रिंक से आसानी से निकाल सकते है। आप बस 20 से 30 सेकेंड तक अपने बालों के उस हिस्से को कोका कोला में डुबाएं, जिसमें गम चिपकी हैं। उसके बाद ये आसानी से निकल जाएगा। 

चश्में की सफाई में

Extraordinary Uses Of Cold Drink
आप अपने चश्में को अक्सर कपड़े या पानी से साफ करते हैं। क्या आप जानते हैं कि, कपड़े से साफ करने की वजह से आपके चश्में के लेंस पर चिपके धूल के कणों से स्क्रैच हो जाता है लेकिन कोल्ड ड्रिंक किसी अच्छे ग्लास क्लीनर का काम करती है। कोल्ड ड्रिंक को चश्में की लेंस पर लगाए और पानी से धो के सूखने दे। आपका चश्मा चमचमा जाएगा। 

जंग हटाने में

Can Coke Remove Rust From Iron Weights? - YouTube
अगर आपके घर के किसी भी सामान में जंग लग गई हो तो, उसे कोका कोला से आसानी से साफ किया जा सकता है। आप बस टिन स्क्रबर को कोल्ड ड्रिंक में डुबाएं या फिर कोल्ड ड्रिंक उस जगह पर थोड़ी देर के लिए डाल दें और उसके बाद इसे स्क्रब कर दें। 


 

Created On :   4 Jun 2021 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story