अपने पार्टनर को रोमांस के समय Love Bite देने से पहले जान लें ये बातें

Do you know love bite or hickey is injurious for your health
अपने पार्टनर को रोमांस के समय Love Bite देने से पहले जान लें ये बातें
अपने पार्टनर को रोमांस के समय Love Bite देने से पहले जान लें ये बातें

डिजिटल डेस्क, भोपाल। रोमांस का आपकी शादीशुदा लाइफ और बैचलर लाइफ दोनों में ही बहुत इंपॉर्टेंट रोल होता है। कई रिसर्च भी सामने आ चुकी हैं जिनमें कहा गया है कि सेक्स करने से स्वास्थ्य को बहुत सारे लाभ होते हैं। अक्सर देखा जाता है कि कपल एक-दूसरे के साथ इंटीमेट होते समय लव बाइट्स देना पसंद करते हैं। इन लव बाइट्स को लेकर कई बार कपल्स को दोस्तों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ जाता है। हालांकि आजकल पार्टनर के साथ इंटिमेट होते वक्त लव बाइट्स देना आम बात है, एक्साइटमेंट बढ़ाने और पार्टनर को ज़्यादा इंवॉल्व करने के लिए लव बाइट्स की जाती है, लेकिन क्या आपको मालूम है कि ये लव बाइट कभी-कभी आपके लिए हानिकारक भी हो सकती है। 

चलिए नहीं पता की लव बाइट्स से क्या नुकसान है तो आज हम आपको बताते हैं कि, 2011 में न्यूज़ीलैंड की 44 साल की एक महिला की लव बाइट की वजह से बाईं हाथ की मूवमेंट चली गई थी। लव बाइट गर्दन के बाएं तरफ था जिस वजह से उनका बायां हाथ पैरलाइज़ हो गया था। 

 

 

इसलिए ध्यान रहे कि आप अगर पार्टनर के साथ सेक्स कर रहे हैं तो ख्याल रहे है कि ऐसा करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है। यहां हम आपको ऐसी वजहें बता रहे हैं कि क्यों जोश में किया गया ये काम आपके लिए फायदेमंद है या नहीं...

  • अगर आपका पार्टनर ओरल हर्पीस के शिकार हैं तो ऐसे में लव बाइट्स जैसी क्रियाओं से बचना चाहिए। अगर आपका पार्टनर आपको लव बाइट करता है तो आपकी स्किन में भी ये वाइरस फैल सकता है। इस वाइरस में मुंह के आस-पास जैसे होंठो, जीभ, दांतों के पास और अंदर गालों की तरफ घाव होते हैं। जिन्हें भी ये वाइरस हो वो लव बाइट देना अवॉइड करें।
  • अगर आपकी खान-पान में आइरन की कमी है तो आपके बहुत जल्दी लव बाइट पार्टनर के शरीर पर छप जाएंगे। इस निशान का कोई इलाज नहीं है। नेशनल हार्ट, लंग्‍स और ब्लड इंस्टीट्यूट में हुई एक स्टडी के मुताबिक जब व्यक्ति के रक्त में पर्याप्त लाल रक्त, सफेद कोशिकाएं और प्लेटलेट नहीं होते तब उसे एनीमिया हो सकता है।
  • लव बाइट में लाल खून के थक्के का जम जाना भी इसी को दर्शाता है। एनीमिया से बचने के लिए बस अपनी डाइट में पत्तेदार सब्जियों को शामिल करें।
  • जिन महिला या पुरुषों की स्किन ज्यादा सफेद होती है उनके लिए लव बाइट जैसी एक्टिविटी खतरनाक साबित हो सकती है। इस वजह से हमेशा के लिए लव बाइट के निशान रह सकते हैं।
  • लव बाइट्स लेने से आपकी स्किन में खून जम सकता है और इससे आपको पैरालाइज़ का अटैक आ सकता है।
     

Created On :   26 Nov 2017 6:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story