दैनिक भास्कर हिंदी: ऐसे निखारें कोहनी और घुटने की रंगत, अपनाएं ये आसान उपाय

August 14th, 2018

डिजिटल डेस्क,भोपाल। आज-कल की महिलाओं के लिए खूबसूरत दिखना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है और इसके लिए वो बहुत मेहनत भी करती हैं। महिलाएं पार्लर जाती हैं, फेशियल, ब्लीच, मैनिक्योर- पैडिक्योर और न जाने क्या-क्या करवाती हैं, लेकिन इतना कुछ करने के बाद भी वो अपने शरीर के कुछ पार्टस पर बिल्कुल ध्यान नहीं देती और उनका पार्लर जाने के साथ समय और पैसा सब वेस्ट हो जाता है । हमारी बॉडी में कोहनी और घुटने ऐसे पार्ट्स हैं जो सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं और जिस पर हम सबसे कम ध्यान देतें हैं। इसलिए हम आपको बता रहें हैं अपनी पर्सनेलिटी की कम्पलीट लुक देने के कुछ घरेलू तरीके जिनके जरिए सिर्फ थोड़ी सी मेहनत आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी।

किसी भी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए जरुरी है पहले हम उसके कारणों का पता करें । क्योंकि कहा जाता है ‘पेरशानी की वजह पता होना आधी परेशानी की वजह दूर कर देता है’, इसलिए हम आपको बताते हैं आखिर क्यों हमारी कोहनी और घुटने शरीर में सबसे ज्यादा काले नजर आते हैं-

  • धूप से सीधा संपर्क
  • मोश्चराईजर का कम उपयोग
  • घुटने और कोहनी की स्किन का रुखा हो जाना
  • शरीर के बाकी हिस्सों की तरह घुटने और कोहनी का ध्यान न रखना इत्यादि।

ये कारण बहुत ही आम हैं और इनके वजह से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनको इस्तेमाल कर आप अपना व्यक्तित्व निखार सकती हैं ।