भारतीय राजनीति के कुछ ऐसे यादगार लम्हें जो शायद ही फिर देखने को मिले 

Hug Day Special: Some memorable moments of Indian politics which are rarely seen again
भारतीय राजनीति के कुछ ऐसे यादगार लम्हें जो शायद ही फिर देखने को मिले 
हग- डे स्पेशल भारतीय राजनीति के कुछ ऐसे यादगार लम्हें जो शायद ही फिर देखने को मिले 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैलेंटाइन वीक में अब बारी है हग-डे की जो कि 12 फरवरी को मनाया जाता है। जैसा कि नाम से ही साफ है कि इस दिन का मतलब ही है एक दूसरे से गले मिलना और अपनापन दिखाना। वैसे तो इस दिन लवर्स के लिए खास है, जब वे अपने प्यार को हग के द्वारा जताते हैं। वहीं हमारे देश की परम्परा भी लोगों का स्वागत गले लगाकर करने की रही है। 

ऐसे में जब देश के प्रधान मंत्री भी किसी राजनेता से मिलते हैं तो उनका स्वागत गले लगा कर ही करते हैं। साल 2018 कुछ इसी तरह का रहा, जब यहां गले मिलकर प्यार जताने के कुछ अनूठे और यादगार लम्हें कैमरे में कैद हुए। ऐसे नजातरे भारतीय राजनीति में बेहद कम ही देखने को मिलते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...

कांग्रेस अध्यक्ष ने लगाया पीएम मोदी को गले 
भारतीय राजनीति में इसे सबसे बड़ा लम्हा माना जाता है। जब कांग्रेस अध्यक्ष और विपक्ष के प्रमुख नेता, राहुल गांधी ने संसद सभी को चौंकाते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को अचानक गले लगा लिया। संसद में एक बहस के दौरान वह गलियारे के पार चले गए और अचानक से पीएम को गले लगा लिया। जिसके बाद संसद में सभी हंसने लगे। 

भारतीय नेता ने लगाया पाकिस्तानी जनरल को गले 
यह वाक़या तब का है जब पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के दौरान पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख "कमर जावेद बाजवा" को गले लगाया। इस नज़ारे ने जैसे देश में हलचल ही मचा दी। जिसके बाद सिद्धू ने कथित तौर पर कहा कि इसका उद्देश्य दोनों देशों के बीच बेहतर व्यापार संबंधों को बढ़ावा देना है ना कि "राफेल सौदा"। 

नेताओं ने लगाया एक दूसरे को गले लगा 
यह बात उस वक़्त की है जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान, दो विपक्षी नेताओं को एक-दूसरे से गले लगाते देखा गया, जो भारतीय राजनीति में देखना दुर्लभ है। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने बसपा नेता मायावती को प्यार से गले लगाया। यह तस्वीर ट्विटर पर वायरल हो गई जिसके बाद लोगों ने इसे आने वाले चुनावों की तरफ़ इशारा समझा। 

बुआ ने लगाया अपने भतीजे को गले 
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान, एक परिवार के दो सदस्यों के आपस में गले लगने ने सारी लाइमलाइट ही चुरा ली। बता दें कि वहा राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुई। वहीं उन्होंने अपने भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया को गले लगाया, जो उस वक़्त के कांग्रेस के नेता थे।

Created On :   11 Feb 2022 11:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story