लाइफस्टाइल: बालों पर लगाते हैं अंडा तो ये चीजें मिक्स कर बनाएं हेयर पैक

August 11th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आप सभी की खूबसूरती का एक अहम हिस्सा आप के बाल होते हैं। आप की खूबसूरती केवन आप के चेहरे से ही नहीं बल्कि बालों से भी होती है। आप आपने बालों को और मजबूत ज्याजा शाइनी  बनाने के लिए अंडे का इस्तेमाल कर सकती हैं। अंडा एक  अच्छा कंडीशनर माना जाता हैं। बालों में अंडा लगाना बहुत ही फायदेमंद माना जाता हैं। हालांकि अंडे को ऐसे ही लगाने से बेहतर है कि अंडे में कुछ मिक्स करके लगाएं। ऐसा करने से आप के बाल और मजबूत होते हैं। अंडे को  लगाने से ही आपके बाल एकदम सिल्की हो जाएंगे। तो आज हम आप को बताते हैं, की आप अंडे में क्या मिलाकर लगाना चाहिए। 

1- अंडा और जैतून का तेल- आप जभी अपने बाल में अंडा लगाए तो उसमें जैतून का तेल मिला लें। इसके लिए 2 अंडे लें और इसमें 2 चम्मच ऑलिव ऑयल डालें। इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें और फिर इसे पूरे बालों पर पैक की तरह लगाएं. 1 घंटे बाद इसे माइल्ड शैंपू या पानी से वॉश कर लें।  हफ्ते में दो बार इसका उपयोग जरूर करें। 

2- अंडा और मेयोनीज- अंडा और मेयोनीज को मिलाकर भी हेयर पैक बना सकते हैं। इस हेयर पैक को बनाने के लिए 2 अंडे लें और उसमें 4 चम्मच मेयोनीज मिक्स कर लें। इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें आप चाहें तो इसमें 2 चम्मच ऑलिव ऑयल भी डाल सकते हैं। अब इस पैक को पूरे बालो पर लगा लें । आधा घंटे बाद माइल्ड शैंपू से धो लें।  

3- अंडा और नींबू- आप अंडे में थोड़ा नींबू डालकर भी अपने बालों में लगा सकते हैं। इसके लिए 2 अंडा लेकर उन्हें अच्छी तरह से फेंट लें। अब इसमें 1 नींबू रस निचोड़ दें।  2 चम्मच नारियल का तेल भी मिक्स कर सकते हैं। इसे बालों पर लगा लें और करीब आधा 30 मिनट बाद धो लें।  आप हफ्ते में एक बार ऐसा जरूर करें। 
 

खबरें और भी हैं...