मिनटों में तैयार हो जाती है ये पीनट बटर-बनाना आईस्क्रीम, घर पर करें ट्राय

prepare childrens favorite peanut Butter ice cream at home.
मिनटों में तैयार हो जाती है ये पीनट बटर-बनाना आईस्क्रीम, घर पर करें ट्राय
मिनटों में तैयार हो जाती है ये पीनट बटर-बनाना आईस्क्रीम, घर पर करें ट्राय

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आपने अभी तक कई तरह की आईस्क्रीम खाई होगी। फ्रूट आईस्क्रीम से लेकर नट्स वाली आईस्क्रीम आपने खूब चखी होगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी आईस्क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें फ्रूट के साथ-साथ नट्स भी मिले होते हैं। यही नहीं इसे आप खुद अपने घर में मिनटों में बना भी सकते हैं। इस आइस्क्रीम को पीनट बटर और केले को मिलाकर बनाया जाता है, जो कि महज दस मिनटों में बनके आपके सामने तैयार हो जाती है। वहीं इसे बनाने में किसी तरह की झंझटों का सामना भी नही करना पड़ता है। सिर्फ तीन तरह की सामग्री से ही आप इस मजेदार आईस्क्रीम को बनाकर इसका लुत्फ उठा सकते हैं।

सामग्री
पीनट बटर- 6 बड़े चम्मच
भुनी हुई मूंगफली- 3 बड़े चम्मच
केले- 5

इस तरह से बनाएं
आईस्क्रीम को बनाने के लिए सबसे पहले केले के छिलके हटा कर उन्हें छोटे छोटे पीस में काट लें। फिर इसे एक फूड प्रोसेसर में डालकर इसे थोड़ी देर चलाए। अब इसमें पीनट बटर मिला लें और तब तक चलाते रहे जब तक दोनों स्मूथ और क्रीमी न हो जाए। फूड प्रोसेसर से निकाल कर इस मिश्रण को 2 घंटे तक फ्रीज में रख दें। बस आपकी आईस्क्रीम तैयार है। भुनी हुई मूंगफली से इसे सजाकर सर्व करें।

ये भी पढ़े-बाहर मोमोज खाने से लगता है डर.. तो घर पर ही बनाएं बच्चों की ये फेवरेट डिश

यह आइस्क्रीम कैलोरीज की चिंता करने वाले लोगों के लिए भी परफेक्ट डेजर्ट है। इसमें नॉर्मल आइस्क्रीम की तरह ज्यादा कैलोरीज नहीं होती बल्कि आधी ही होती है तो आप इस आइस्क्रीम का बेफ्रिक होकर मजा उठा सकते हैं साथ ही मिनटों में इस आइस्क्रीम को बनाकर आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों की वाहवाही भी लूट सकते हैं।

Created On :   17 Sep 2017 10:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story