सोलर प्लांट: हीरा कारोबारी नीरव मोदी का सोलर प्लांट नीलामी के लिए तैयार

हीरा कारोबारी नीरव मोदी का सोलर प्लांट नीलामी के लिए तैयार
  • पंजाब नेशनल बैंक भगोड़े हीरा कारोबारी
  • नीलाम होने वाले असेट्स में एक सोलर प्लांट
  • नीरव मोदी की प्रॉपर्टी का ऑक्शन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की प्रॉपर्टी का ऑक्शन करने जा रही है। नीलाम होने वाले असेट्स में एक सोलर प्लांट हैं।

यह नीलामी पीएनबी के 2,348 करोड़ रुपये के ड्यू के छोटे से हिस्से को रिकवर करने के लिए की जा रही है। यह आदेश ऋण वसूली न्यायाधिकरण-1 की ओर से जारी किया गया है। महाराष्ट्र में अहमदनगर जिले के कर्जत तालुका के खंडेल गांव में स्थित मोदी के सोलर प्लांट की क्षमता 5.247 एमडब्ल्यू है। प्लांट और मशीनरी को मिलाकर सोलर प्लांट की कीमत 12.40 करोड़ रुपये है।

21 सितंबर को डीआरटी-आई रिकवरी ऑफिसर अजीत त्रिपाठी द्वारा आदेशित नीलामी में संपत्ति पर मूल्यांकन किए गए राजस्व का कोई जिक्र नहीं है, चाहे उस पर कोई बाधा हो या कोई दावा हो, या कोई अन्य विवरण। इसके अलावा, दक्षिण मुंबई के फैशनेबल पेडर रोड इलाके में नीरव मोदी का आलीशान फ्लैट भी कम से कम तीसरी बार नीलाम हो रहा है।इस पॉश इलाके स्थित फ्लैट की कीमत 11.70 करोड़ रुपये है।

इसके अलावा डीआरटी-आई ने नीरव मोदी और उनकी समूह कंपनी फायरस्टोन ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित दो बड़े भूमि-पार्सल की नीलामी करने की योजना बनाई है। प्लॉट्स अहमदनगर जिले के कर्जत तालुका के खंडाले गांव में विभिन्न स्थानों पर स्थित हैं, और उनमें से एक संपत्ति पर (उपरोक्त) सौर ऊर्जा संयंत्र भी है, जिसकी अलग से नीलामी की जा रही है।

जहां तक बाधाओं का सवाल है, ये दोनों भूमि पार्सल वर्तमान में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के पास गिरवी हैं। डीआरटी-आई की अधिसूचना के अनुसार, सभी सूचीबद्ध संपत्तियों के लिए ऑनलाइन नीलामी 25 अक्टूबर को दोपहर 2-4 बजे के बीच आयोजित की जाएगी और इन संपत्तियों की नीलामी 'जैसा है जहां है और जैसा है जो है' के आधार पर की जाएगी।

हीरा कारोबारी नीरव मोदी को सीबीआई और इनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट (ईडी) के आरोपों के आधार पर प्रत्यर्पण वारंट पर मार्च 2019 में गिरफ्तार किया गया था। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर पीएनबी के साथ 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का फ्रॉड करने का आरोप है। जिसके बाद वह लंदन भाग गया था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Sep 2023 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story