महाजंग: इजराइल के विरोध में पुणे की सड़कों पर चिपकाए गए इजराइली झंडे, माहौल बिगड़ने से पहले पुलिस ने लिया एक्शन, FIR दर्ज

इजराइल के विरोध में पुणे की सड़कों पर चिपकाए गए इजराइली झंडे, माहौल बिगड़ने से पहले पुलिस ने लिया एक्शन, FIR दर्ज
  • इजराइल-हमास युद्ध जारी
  • इस जंग का भारत में भी असर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इजराइल-हमास में 7 अक्टूबर 2023 से युद्ध जारी है। इस जंग ने दुनिया को दो भागों में बांट दिया है। इजराइल-हमास जंग में अब तक चार हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि हजारों की संख्या में लोग बुरी तरह से घायल हैं। इस युद्ध का असर दुनिया के अलग-अलग देशों में भी देखने को मिल रहा है। भारत में भी इसे लेकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के पुणे में इजराइल का विरोध करने के लिए इजराइली झंडे सड़कों पर चिपका दिए गए।

सड़कों पर चिपकाए गए झंडों पर पैरों के निशाना भी पाए गए हैं। जानकारी मिली है कि, इजराइली झंडे को एक नहीं बल्कि चार जगहों पर चिपकाया गया था। इस पूरे मामले की जानकारी मिलते ही पुणे पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है और चार पुलिस स्टेशन में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। पुलिस-प्रशासन जांच में जुट गए हैं कि आखिर जिले में कौन माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा है। पुणे में इजराइल नागरिकों का बहुत बड़ा सेनागोग यानी उनका धर्मस्थल है। जिसकी सुरक्षा पुलिस ने बढ़ा दी है।

भारत ने फिलिस्तीन को भेजी राहत सामग्री

इजराइल-हमास युद्ध में फिलिस्तीन का बहुत ही नुकसान हुआ है। इस नुकसान को देखते हुए भारत सरकार ने फिलिस्तीन की मदद करने का फैसला किया है। भारत की ओर से फिलिस्तीन को करीब 6.5 टन मेडिकल सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री भेजी गई है। इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक्स पर दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, भारत की ओर से फिलिस्तीन को मदद भेजी गई है। देश की ओर से फिलिस्तीन के लोगों के लिए लगभग 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री भेजी गई है।

चार हजार से अधिक लोगों की मौत

7 अक्टूबर की सुबह हमास ने इजराइल पर रॉकेट्स से हमला किया था। जिसके बाद से ही इजराइल की ओर से गाजा पट्टी पर हमला जारी है। इजराइली सेना ने कसम खाई है कि जब तक वो आतंकवादी संगठन हमास को खत्म नहीं कर देता तब तक जंग जारी रहेगी। इस युद्ध में दोनों की ओर से साढ़े चार हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। जबकि हजारों की संख्या में लोग बुरी तरह से घायल हैं।

Created On :   23 Oct 2023 5:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story