महाजंग: इजराइली टैंक से 'गलती से' मिस्र की चौकी पर हो गई फायरिंग

इजराइली टैंक से गलती से मिस्र की चौकी पर हो गई फायरिंग
  • इजराइल-हमास युद्ध में हजारों लोगों की मौत
  • इजराइल ने गलती से मिस्त्र पर दाग दिए टैंक

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि मिस्र-गाजा-इजरायल त्रि-सीमा क्षेत्र में केरेम शालोम के पास एक इजरायली टैंक ने "दुर्घटनावश मिस्र की एक चौकी पर हमला कर दिया।" वाईनेट न्यूज ने रविवार शाम जारी एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि आईडीएफ इस घटना के संबंध में दुख व्यक्त करता है। हिजबुल्लाह ने दोपहर में घोषणा की कि उसके दो सदस्य, अली मुहम्मद मार्मर और ताहा अब्बास, लेबनान में आईडीएफ हमले में मारे गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार और रविवार को इजरायली हमलों में लेबनानी आतंकवादी समूह के 10 सदस्‍यों की मौत हो गई। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि अगर हिजबुल्लाह ने युद्ध में शामिल होने का फैसला किया, तो यह उसके जीवन की सबसे बड़ी गलती होगी। वाईनेट न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान सीमा पर सैनिकों से बात करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल उत्तर में दुश्मन को रोक रहा है, जबकि दक्षिण में जीतने के लिए लड़ रहा है।

"अगर हिज़्बुल्लाह इजराइल के ख़िलाफ़ दूसरा मोर्चा खोलता है, तो लेबनान के लिए परिणाम विनाशकारी होंगे। लेकिन हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं।" इज़राइल-लेबनान सीमा पर गोलीबारी जारी रही और इससे पहले आईडीएफ बलों ने इज़राइल की ओर आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया। सेना ने कहा कि उसके सैनिकों ने इजराइल पर टैंक रोधी मिसाइलें दागने के प्रयास को भी विफल कर दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Oct 2023 3:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story