दिल्ली हिंसा के दौरान राहुल सोलंकी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

Accused of killing Rahul Solanki during Delhi violence arrested
दिल्ली हिंसा के दौरान राहुल सोलंकी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली हिंसा के दौरान राहुल सोलंकी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
हाईलाइट
  • दिल्ली हिंसा के दौरान राहुल सोलंकी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली, 6 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फरवरी में उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में दंगों के दौरान शिव विहार इलाके में राहुल सोलंकी की हत्या के आरोप में मुस्तकीम उर्फ समीर सैफी को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।

गिरफ्तार किया गया आरोपी मुस्तकीम उर्फ समीर (25) दिल्ली के पुराने मुस्तफाबाद का निवासी है। उसके पास से देसी कट्टा बरामद किया गया है, जिसका इस्तेमाल उसने अपराध में किया था। दिल्ली पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, छह महीने के अथक प्रयासों के बाद मुस्तफाबाद के एक सूत्र ने हमें 3 सितंबर को बताया कि राजधानी पब्लिक स्कूल के पास सोलंकी को गोली मारने वाला मुस्तकीम से मेल खाते एक व्यक्ति को वीडियो फुटेज में देखा गया। उसे भजनपुरा मजार से पकड़ा गया।

पुलिस जांच में पता चला कि मुस्तकीम शुरुआत से ही फारुकिया मस्जिद के पास सीएए / एनआरसी के विरोध में शामिल हो रहा था। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इस 24 फरवरी को मुस्तफाबाद के महालक्ष्मी एन्क्लेव इलाके में सोलंकी को गोली मार दी गई थी। वहीं जीटीबी अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

दयालपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 427, 436 और 302, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया। हालांकि बाद में जांच को क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम को सौंप दिया गया।

मामले में एसआईटी ने आरिफ, अनीस, सिराजुद्दीन, सलमान, सोनू सैफी और इरशाद को गिरफ्तार कर लिया था। उन पर हिंसा फैलाने के आरोप लगे थे। अपराध स्थल के पास एक जगह से एक वीडियो फुटेज से पुलिस को मुस्तकीम की जानकारी मिली।

एमएनएस-एसकेपी

Created On :   6 Sep 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story