अखिलेश का दावा- 6वें चरण के चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस नहीं खोल पाएंगी खाता

Akhilesh Yadav said In 6th phase of elections BJP and Congress will win zero seats
अखिलेश का दावा- 6वें चरण के चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस नहीं खोल पाएंगी खाता
अखिलेश का दावा- 6वें चरण के चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस नहीं खोल पाएंगी खाता

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव में पांच चरण के मतदान के बाद अब 6वें चरण का मतदान रविवार को होना है। 6 वें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा दावा किया है। अखिलेश का कहना है कि, इस चरण के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का खाता ही नहीं खुलेगा। 

शनिवार को अखिलेश यादव ने दावा किया है कि, 6वें चरण के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस जीरो सीटें जीतेंगी। 7वें चरण में वे कुछ सीटें जीत सकते हैं, बीजेपी इस चरण में केवल एक सीट जीतेगी। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी पर जाति आधारित राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा, प्रधानमंत्री और बीजेपी दूसरों को उन चीजों के लिए दोषी ठहराते हैं जो वे करते हैं या करना चाहते हैं। बीजेपी जाति आधारित राजनीति कर रही है और विभिन्न जातियों और धर्मों के बीच नफरत फैलाने की कोशिश कर रही है। उनकी सरकार झूठ और घृणा पर आधारित है। गठबंधन ने उस सरकार को ध्वस्त करने का निर्णय लिया है जो घृणा पर बनी थी।

अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा, बीजेपी "रेड कार्ड" के जरिए चुनाव जीतना चाहती है। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि, वे एसपी को अधिक से अधिक "रेड कार्ड" जारी करें। एसपी-बीएसपी कार्यकर्ताओं को रेड कार्ड जारी किए जा रहे हैं। उन्हें वोट डालने से रोका जा रहा है। हमने पिछली बार चुनाव आयोग से शिकायत की थी, आपके माध्यम से मैं आज भी कर रहा हूं। अखिलेश ने सवाल किया है कि, क्या एसपी-बीएसपी को ही रेड कार्ड जारी किए जाएंगे? क्या बीजेपी में हर कोई साफ है, क्या कोई ऐसा अपराधी पृष्ठभूमि वाला नहीं है जिसे रेड कार्ड जारी किया गया हो? बीजेपी लोगों को डराने की साजिश कर रही है ताकि वे अपना वोट न डालें। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के 6वें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा। इस चरण में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी जैसे दिग्गजों के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा।

Created On :   11 May 2019 7:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story