अज्ञात तत्वों ने तोड़ी बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा, तनाव के साथ धारा 144 लागू

Babasaheb Ambedkar Statue damaged by unknown elements in mp
अज्ञात तत्वों ने तोड़ी बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा, तनाव के साथ धारा 144 लागू
अज्ञात तत्वों ने तोड़ी बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा, तनाव के साथ धारा 144 लागू

डिजिटल डेस्क बालघाट । नगर बालाघाट मुख्यालय से महज 5 किलो मीटर दूर ग्राम भरवेली में अज्ञात लोगो के द्वारा गत रात्रि मे तनाव फैलाने के उद्देश्य से डॉ बाबा साहब अम्बेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वहीं क्षतिग्रस्त मूर्ति के समीप काफी संख्या में सामाजिक लोग इक_ा होने लगे जिससे भरवेली क्षेत्र में 3 अप्रैल की सुबह काफी तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। स्थिति की गंभीरता को परखते हुए किसी भी अनहोनी के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ग्राम भरवेली में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर स्थिति को नियंत्रण में ले लिया। वहीं शान्ति बनाये रखने के उद्देश्य से प्रशासन ने क्षेत्र में धारा 144 भी लागू कर दिया है जिससे संपूर्ण भरवेली क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनी हुई है।  प्रशासन द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए नयी मूर्ति लगाने का कार्य भी प्रारम्भ कर दिया गया है।
गौरतलब है कि कल ही अनुसूचित जाति-जनजाति अधिकार मंच द्वारा जिले भर में बंद का आह्वान किया गया था। तहसील स्तर पर आंदोलन के साथ-साथ जिला मुख्यालय मेेंं रैली निकाल कर महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम 6 सूत्रीय ज्ञापन  सौंपा गया। भारत बंद का जिले भर में व्यापक असर नहीं देखा गया। आंदोलनकारियों द्वारा जबरन दुकान बंद कराने को लेकर व्यापारी  के साथ मारपीट करने  की शिकायतें भी मिलीं थीं इतन ही नहीं कहीं - कहीं तो पत्थरबाजी और आगजनी भी की गई थी ।
 ग्राम भरवेली में अज्ञात लोगो के द्वारा गत रात्रि मे तनाव फ़ैलाने के उद्देश्य से डॉ बाबा साहब अम्बेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया,शान्ति बनाये रखने प्रशासन ने धारा 144 लगाया, प्रशासन द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए नयी मूर्ति लगाने का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है,सम्पूर्ण ग्राम में शान्ति व्यवस्था बनी हुई है. कल ही अनुसूचित जाति-जनजाति अधिकार मंच द्वारा जिले भर में बंद का आह्वान किया गया था।

 

Created On :   3 April 2018 8:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story