जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा, किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, तीन घायल

Big accident in Jammu and Kashmir, army helicopter crashed, 3 people were on board
जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा, किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, तीन घायल
आर्मी हेलिकॉप्टर क्रैश जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा, किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, तीन घायल
हाईलाइट
  • पायलट घायल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर एएसएच ध्रुव दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर में तीन लोग सवार थे। सेना के अधिकारियों के मुताबिक हेलीकॉप्टर में सवार 2 पायलट और एक तक्नीशियन सवार थे। हादसे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी को इलाज के लिए उधमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह 11.15 बजे के करीब ऑपरेशनल मिशन पर निकले आर्मी के हेलीकॉप्टर एएसएच ध्रुव ने मरुआ नदी के तट पर इमरजेंसी लैंडिंग की। जानकारी के मुताबिक, पायलटों ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को तकनीकी खराबी की सूचना दी थी। जिसके बाद वे इमरजेंसी लैंडिंग के लिए आगे बढ़े। उबड़-खाबड़ जमीन, अंडरग्रोथ और बिना तैयारी के लैंडिंग क्षेत्र के कारण हेलीकॉप्टर के लिए लैंडिंग करना मुश्किल हो गया था। जिसके चलते यह हादसा हुआ। सेना के सूत्रों के अनुसार, हादसे की सूचना मिलते ही तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और सेना की रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। साथ ही हादसे की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं। 

बता दें कि इससे पहले भी सेना का एक हेलीकॉप्टर अरूणाचल प्रदेश में इसी तरह हादसे का शिकार हुआ था। इसी साल 16 मार्च को राज्य के बोमडिला में सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई थी। शहीद हुए पायलटों की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर जयंत ए के रूप में हुई थी। हादसा के बाद भारतीय सेना, सशस्त्र सीमा बल और राज्य पुलिस ने बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया था। सेना के अधिकारियों ने तब बताया था कि सेना का चीता हेलिकॉप्टर ऑपरेशनल सॉर्टी पर था। इसी दौरान उसका एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया था। जिसके बाद हेलीकॉप्टर के बोमडिला में दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना प्राप्त हुई थी।

 

Created On :   4 May 2023 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story