comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बेंगलुरु हिंसा पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, लगाया तुष्टीकरण का आरोप

August 12th, 2020 17:00 IST
 बेंगलुरु हिंसा पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, लगाया तुष्टीकरण का आरोप

हाईलाइट

  • बेंगलुरु हिंसा पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, लगाया तुष्टीकरण का आरोप

नई दिल्ली, 12 अगस्त (आईएएनएस)। बेंगलुरू में आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा की घटना पर सियासत गरमा गई है। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी अपने ही विधायक के घर हमले की घटना की खुलकर निंदा करने की जगह तुष्टीकरण करने में जुटी है।

दरअसल, कांग्रेस विधायक के एक रिश्तेदार की ओर से कथित आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर मंगलवार शाम को पूर्वी बेंगलुरु में हिंसा भड़क उठी। उपद्रवियों की ओर से किए गए पथराव में करीब 60 पुलिसकर्मियों को चोटें आईं। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग के लिए मजबूर होना पड़ा। हिंसा के दौरान तीन लोगों के मारे जाने की खबर है।

इस पूरे घटनाक्रम पर बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कम से कम अपने दलित विधायक के घर में तोड़फोड़ को आपको संज्ञान में लेना चाहिए था। पुलिस थाने को तबाह कर दिया गया जब आपके ही विधायक को निशाना बनाया गया, तो इतना तुष्टीकरण क्यों। बीएल संतोष ने यह प्रतिक्रिया कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव के ट्वीट पर दी।

बीएल संतोष ने आगे कहा कि कई घंटे बाद कांग्रेस की कर्नाटक यूनिट जागी भी तो उसने फेसबुक पोस्ट करने वाले नवीन और एक्शन में देरी पर पुलिस को कसूरवार ठहराया। क्या कांग्रेस इस तरह के दंगों का समर्थन करती है। कांग्रेस दंगों की निंदा करने में क्यों संकोच करती है।

बीजेपी की नेशनल यूनिट में आने से पहले बीएल संतोष कर्नाटक में लंबे समय तक संघ के प्रचारक और भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री भी रहे हैं। ऐसे में उनकी कर्नाटक की राजनीति पर बारीक नजर रहती है।

एनएनएम/एएम

कमेंट करें
GNRVz