उदयपुर हत्याकांड: यूएपीए के तहत मामला दर्ज, एनआईए करेगी जांच

June 29th, 2022

हाईलाइट

  • राजस्थान एटीएस जांच में पूरा सहयोग करेगी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि कन्हैया लाल की हत्या के मामले में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के कड़े प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद उन्होंने कहा कि इसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) करेगी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान एटीएस जांच में पूरा सहयोग करेगी। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना प्रथम दृष्टया आतंक फैलाने के उद्देश्य से की गई थी। आरोपियों के दूसरे देशों में अंतरराष्ट्रीय संबंध होने की भी जानकारी सामने आई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस और प्रशासन राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करें और उपद्रव करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि उदयपुर कांड में शामिल आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी करने वाले पांच पुलिसकर्मियों तेजपाल, नरेंद्र, शौकत, विकास और गौतम को समय से पहले पदोन्नति देने का फैसला किया गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.