केंद्र ने राज्यों से कहा, सुनिश्चित करें कि सामूहिक समारोहों में उपस्थित लोग वैक्सीनेटिड हों

Center tells states to ensure that people attending mass gatherings are vaccinated
केंद्र ने राज्यों से कहा, सुनिश्चित करें कि सामूहिक समारोहों में उपस्थित लोग वैक्सीनेटिड हों
नई दिल्ली केंद्र ने राज्यों से कहा, सुनिश्चित करें कि सामूहिक समारोहों में उपस्थित लोग वैक्सीनेटिड हों
हाईलाइट
  • केंद्र ने परीक्षण-ट्रैक-उपचार-टीकाकरण की पांच-गुना रणनीति और कोविड -19 उपयुक्त व्यवहार के पालन पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को रेखांकित किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र ने मंगलवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि सामूहिक समारोहों और तीर्थयात्राओं में भाग लेने वाले लोगों में कोई लक्षण न हों और उन्हें कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाए। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा, सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों, जहां इस तरह की सामूहिक सभाएं/यात्राएं आयोजित करने का प्रस्ताव है, उन्हें व्यापक रूप से प्रचारित करना चाहिए कि इस तरह की सभाओं/कार्यक्रमों में भाग लेने की योजना बना रहे सभी व्यक्ति बिना लक्षण वाले हों और पूरी तरह से कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया गया हो।

उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हो, तो सभी पात्र लोगों के लिए प्राथमिक टीकाकरण और एहतियाती खुराक प्रशासन के लिए एक विशेष अभियान प्रशासन द्वारा शामिल होने की योजना बनाने वालों के लिए कम से कम एक पखवाड़े पहले चलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आगे कई स्थानों पर पर्याप्त प्रचार और परीक्षण की व्यवस्था (आरटीपीसीआर और आरएटी) की जाएगी।

उन्होंने पत्र में कहा, जबकि इस साल के पहले भाग में देखे गए स्तरों से कोविड -19 मामलों के काफी गिरावट आई है, देश भर के कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मामलों में निरंतर वृद्धि देखी जा रही है। केंद्र ने परीक्षण-ट्रैक-उपचार-टीकाकरण की पांच-गुना रणनीति और कोविड -19 उपयुक्त व्यवहार के पालन पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को रेखांकित किया है।

आईएएनएस 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jun 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story