बोधगया में दलाई लामा के प्रवचन के दौरान मौजूद थी चीनी जासूस

Chinese spy was present during Dalai Lamas discourse in Bodh Gaya
बोधगया में दलाई लामा के प्रवचन के दौरान मौजूद थी चीनी जासूस
बिहार बोधगया में दलाई लामा के प्रवचन के दौरान मौजूद थी चीनी जासूस
हाईलाइट
  • गया पुलिस ने उसका पासपोर्ट (ईएच2722976) और वीजा (901बीएए2जे) के साथ स्केच जारी किया है

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के बोधगया में एक महिला चीनी जासूस की खबर आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। सूत्रों ने बताया कि सांग जिओलोन नाम की कथित जासूस कुछ दिनों पहले गया में काल चक्र पूजा के दौरान दलाई लामा के प्रवचन के दौरान मौजूद थी और अब गायब हो गई।

गया पुलिस ने उसका पासपोर्ट (ईएच2722976) और वीजा (901बीएए2जे) के साथ स्केच जारी किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि कथित चीनी जासूस पिछले 2 वर्षों से देश के विभिन्न स्थानों, विशेषकर गया में रह रही थी, लेकिन उसकी यात्रा का इतिहास और भारत आने का उद्देश्य विदेशी अनुभाग के पास उपलब्ध नहीं है।

पुलिस ने कहा कि कथित चीनी जासूस ने दलाई लामा की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बोधगया और उसके आसपास कई ठिकाने बनाए। गया एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा- हमारे पास बोधगया में एक चीनी महिला के बारे में इनपुट है। तदनुसार, हमने हर होटल, लॉज, गेस्ट हाउस और बौद्ध मठ को सतर्क कर दिया है कि अगर वह कहीं भी मिलती है तो गया पुलिस को सूचित करें। हमने किसी भी जानकारी के लिए एक फोन नंबर 9431822208 भी जारी किया है। हम भी उसकी तलाश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उसका पता नहीं चला है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Dec 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story