आजादी के लिए  RSS-BJP नेताओं के घर से एक कुत्ते ने भी बलिदान नहीं दिया- खड़गे 

Congress senior leader Mallikarjun Kharge has made a controversial statement about RSS and BJP
आजादी के लिए  RSS-BJP नेताओं के घर से एक कुत्ते ने भी बलिदान नहीं दिया- खड़गे 
आजादी के लिए  RSS-BJP नेताओं के घर से एक कुत्ते ने भी बलिदान नहीं दिया- खड़गे 
हाईलाइट
  • RSS और BJP के नेताओं के ‘घर के एक कुत्ते’ ने भी अपना बलिदान नहीं दिया
  • देश की आजादी में योगदान पर बोल रहे थे खड़गे
  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने RSS और भाजपा पर दिया बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने RSS और भाजपा को लेकर अपत्तिजनक बयान दिया है। खड़गे ने कहा, कि देश की आजादी के लिए RSS और BJP के नेताओं के ‘घर के एक कुत्ते’ ने भी अपना बलिदान नहीं दिया। बीजेपी को घेरते हुए खड़गे ने कहा, जो लोग देश का संविधान बदलना चाहते है वे लोग ध्यान से सुन ले हम अंतिम सांस तक ऐसा नहीं होने देंगे। 

बता दें कि कांग्रेस महासचिव खड़गे ने यह बयान महाराष्ट्र के जलगांव जिले में पार्टी की जन संघर्ष यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत के दौरान आयोजित एक रैली को यहां संबोधित करते हुआ दिया। खड़गे ने कहा, हम लोगों (कांग्रेस) ने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया है। इंदिरा गांधी ने देश की एकता- अखंडता के लिए बलिदान दिया। राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया। मुझे बताइए कि देश की आजादी के लिए बीजेपी और संघ (नेताओं) के घर का एक कुत्ता भी कुर्बान हुआ है।

पहले भी RSS को बना चुके है निशाना
मल्लिकार्जुन खड़गे पहले भी कई बार RSS पर निशाना साध चुके है। हाल ही में राहुल गांधी को संघ द्वारा भेजे गए न्योते पर खड़गे ने राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं को नसीहत देते हुए कहा था कि, राहुल गांधी संघ के कार्यक्रम में शामिल न हों। खड़गे ने राहुल को नसीहत देते हुए कहा है कि जहर को चखने की भी जरूरत नहीं है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ""RSS एक जहर है, ये सब जानते हैं अगर आप जानते हैं कि, सामने जहर है तो फिर उसको चखकर देखने की जरूरत नहीं हैं।"" उन्होंने कहा, ""RSS अपनी विचारधारा को फैलाना चाहता है, उसमें हम भागीदार क्यों बनें? आखिर ये बांटने वाली और संविधान की जगह मनु स्मृति को मानने वाली विचारधारा है।"" खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी या पार्टी के किसी अन्य नेता के RSS कार्यक्रम में भाग लेने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

 

 

Created On :   5 Oct 2018 2:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story