विपक्षी बैठक में चक्रवात से मौतों, तबाही पर शोक जताया गया

Deaths, devastation due to cyclone mourned in opposition meeting
विपक्षी बैठक में चक्रवात से मौतों, तबाही पर शोक जताया गया
विपक्षी बैठक में चक्रवात से मौतों, तबाही पर शोक जताया गया

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में यहां शनिवार को, चक्रवात अम्फान से हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया गया, और पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लोगों और वहां की सरकारों के प्रति सहानुभूति और समर्थन जताया गया। बैठक में 22 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राकांपा नेता शरद पवार और डीएमके प्रमुख एम.के. स्टालिन ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया।

बैठक में पारित एक प्रस्ताव में कहा गया, विपक्षी दलों के नेताओं की यह बैठक उन परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती है, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है।

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में लोगों को एकजुट होने और सरकारों के समर्थन की तत्काल आवश्यकता है। विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार से तुरंत इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और आपदा प्रभावित राज्यों की मदद करने का आग्रह किया है।

प्रस्ताव में कहा गया है कि इस समय राहत और पुनर्वास सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। इस दौरान रोगों के प्रकोप की संभावना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा, राहुल गांधी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा नेता डी. राजा भी बैठक में उपस्थित थे।

शरद यादव, उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी यादव, उमर अब्दुल्ला, जीतन राम मांझी, एन.के. प्रेमचंद्रन, जयंत सिंह, बदरुद्दीन अजमल, राजू शेट्टी, पी.के. कुन्हलिकुट्टी और थिरुमावलवन ने भी बैठक में भाग लिया।

Created On :   23 May 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story