दिल्ली के ऑटो टैक्सी संगठन करेंगे भारत बंद का समर्थन

Delhis auto taxi organization will support Bharat Bandh
दिल्ली के ऑटो टैक्सी संगठन करेंगे भारत बंद का समर्थन
दिल्ली के ऑटो टैक्सी संगठन करेंगे भारत बंद का समर्थन
हाईलाइट
  • दिल्ली के ऑटो टैक्सी संगठन करेंगे भारत बंद का समर्थन

नई दिल्ली, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को बुलाए गए भारत बंद का दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने अपना समर्थन दिया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑटो टैक्सी संघठनों ने फैसला लिया है कि वह इस भारत बंद में शामिल होंगे। रविवार को दिल्ली के टैक्सी और बसों के कई एसोसिऐशन किसानों का समर्थन करने के लिए सिंघु बॉर्डर भी पहुंचे थे।

हालांकि इस फैसले के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों के सामने एक नई समस्या खड़ी हो सकती है।

दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि, सरकार किसानो की मांगो को अनसुना कर रही है और 11 दिन बीत चुके है, भारत सरकार सिर्फ डेट पर डेट दे रही है। इसलिए हमने 8 तारीख को किसानों द्वारा भारत बंद का समर्थन किया है।

8 दिसंबर को अपनी टैक्सी, बसों को नहीं चलाएंगे और शांतिपूर्वक भारत बंद को सफल बनाकर किसान आंदोलन को सफल बनाने में सहयोग करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, सबसे पहले किसान हमारा अन्नदाता है। हमारी मां हमें जन्म देती है लेकिन किसान हमें सर्दी गर्मी बरसात में मेहनत करके अनाज पैदा करता है जिससे हम रोटी खाते हैं और हमें जीवन मिलता है। सरकार ने जो किसान पॉलिसी बनाई है हम भी उसके खिलाफ हैं।

दूसरा सबसे बड़ा कारण हम टैक्सी वालो के लिए सरकार काफी समय से काले कानून बना कर टैक्सी, बस मालिकों और चालकों का शोषण कर रही है और उनको बर्बाद करने पर तुली है। ओला-उबर जैसी विदेशी और विदेशों से फंडिंग लेने वाली कंपनी ने भारत के चालकों को गुलाम बना दिया है। हमारी काफी मांगो को भारत सरकार कभी भी ध्यान नहीं दिया।

एमएसके-एसकेपी

Created On :   7 Dec 2020 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story