दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली: नवादा में क्रॉकरी फैक्ट्री में आग, 2 मजदूरों की मौत

April 17th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के नवादा इलाके में एक क्रॉकरी बनाने वाली फैक्ट्री में आग भीषण आग लग गई। इस आग में झुलसकर दो मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना सोमवार रात तकरीबन 10.30 बजे की है। हादसे के वक्त इस फैक्ट्री में करीब 6 मजदूर नाईट शिफ्ट में काम कर रहे थे तभी फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही देर में उसने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया जिसकी वजह से मजदूर आसानी से बाहर नहीं निकल पाए। 


गत्तों में लगी थी आग

बताया जा रहा है कि तीन मजदूरों ने बाथरूम में जाकर अपनी जान बचाई जबकि तीन मजूदर घायल हो गए। सूचना मिलने पर फायर की लगभग 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची जहां कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस से सभी घायलों को तुरंत पास के हॉस्पिटल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में सतेंद्र और अरविंद शामिल हैं।

 

पुलिस कर रही घटना की जांच

जानकारी के अनुसार, आग फैक्टरी में रखे गत्तों में लगी उसके बाद पूरी फैक्ट्री मे फैल गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर फैक्ट्री के मालिक से जानकारी ले रही है। फिलहाल उत्तम नगर थाना पुलिस ने मृतक युवकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए दीनदयाल हॉस्पिटल भेज दिया है। 

 

इसे पहले रविवार को दिल्ली के यमुनानगर में मयूर पेंट फैक्ट्री में आग लग गई थी। जिसमें धमाके के साथ अचानक आग लग गई थी। आग इतनी जबरदस्त थी कि इसने फैक्टरी के बाहर खड़ी, बाइक, साइकिल और एक कैंटर को भी अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि अंदर केमिकल पड़ा होने के कारण आग ने भीषण रूप लिया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। घटना के वक्त फैक्टरी में लगभग दो दर्जन लोग काम कर रहे थे।